17 OCTSUNDAY2021 5:54:14 AM
Nari

Beauty Secret: थ्रेडिंग के बाद त्वचा पर होने वाली जलन से आराम दिलाएंगे ये टिप्स

  • Edited By neetu,
  • Updated: 21 Sep, 2021 04:44 PM
Beauty Secret: थ्रेडिंग के बाद त्वचा पर होने वाली जलन से आराम दिलाएंगे ये टिप्स

लड़कियां आईब्रोज व अपर लिप्स की थ्रेडिंग करवाना पसंद करती है। इससे चेहरा साफ व ग्लोइंग नजर आता है। मगर थ्रेडिंग दौरान स्किन पर असहनीय दर्द का सामना करना पड़ता है। वहीं सेंसिटिव स्किन वालों को इसके कारण ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ती है। इसके कारण स्किन पर रेडनेस, रैशेज, जलन, खुजली आदि की समस्या होती है। ब्यूटी एक्सपर्ट के अनुसार, थ्रेडिंग से पहले व बाद में कुछ खास बातों का ध्यान रखकर इस परेशानी से बचा जा सकता है। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

ब्लीच लगाने से बचें

अक्सर लड़कियां आईब्रो ल अपर लिप्स की थ्रेडिंग के बाद चेहरे पर ब्लीच लगाती है। मगर ऐसा करने से बचना चाहिए। असल में थ्रेडिंग के बाद स्किन कमजोर हो जाती है। इसके साथ ही कुछ जगह से कट भी जाती है। ऐसे में ब्लीच लगाने से स्किन पर कैमिकल का प्रभाव पड़ता है। इसके कारण त्वचा में असनीय दर्द, जलन खुजली, रेडनेस आदि होने का खतरा रहता है।

PunjabKesari

गर्म तौलिया करें इस्तेमाल

ब्यूटी एक्सपर्ट के अनुसार, थ्रेडिंग से पहले आईब्रो के एरिया को गर्म तौलिया से पोंछना चाहिए। इससे प्रभावित एरिया नरम हो जाता है। ऐसे में थ्रेडिंग आसानी व बिना दर्द के होती है। साथ ही जलन, खुजली आदि होने की समस्या से भी बचाव रहता है।

ठंडे पानी से चेहरा करें साफ

थ्रेडिंग के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धोएं। इससे थ्रेडिंग के दौरान पैदा होने वाली गर्मी कम होगी। साथ ही ठंडक का एहसास होने से स्किन शांत होने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari

एलोवेरा जेल लगाएं

एलोवेरा जेल एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल व औषधीय गुणों से भरपूर होते हैं। इन्हें स्किन के लिए वरदानस्वरूप माना जाता है। ऐसे में आप थ्रेडिंग के बाद होने वाली परेशानी से बचने के लिए एलोवेरा जेल यूज कर सकती है। इसके लिए एलोवेरा जेल को प्रभावित जगह पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। इसे 10-15 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में ठंडे पानी से चेहरा धो लें। आपको जलन, रैशेज आदि समस्या से आराम मिलेगा।

PunjabKesari

बर्फ रगड़ें

थ्रेडिंग के बाद कई महिलाओं की स्किन पर लाल दाने, रैशेज, जलन व खुजली की परेशानी होती है। ऐसे में आप इससे बचने के लिए बर्फ का इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए बर्फ के एक टुकड़े को प्रभावित जगह पर रगड़ें। इससे आपकी जलन शांत होगी। साथ ही इसके साथ ही रैशेज, सूजन आदि की समस्या से आराम मिलेगा।

 

Related News