27 APRSATURDAY2024 11:53:09 AM
Nari

बिना फाउंडेशन के ऐसे करें फ्लॉलेस Makeup, चमक उठेगा चेहरा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 05 Feb, 2024 10:27 AM
बिना फाउंडेशन के ऐसे करें फ्लॉलेस Makeup, चमक उठेगा चेहरा

महिलाओं को मेकअप करना बहुत पसंद होता है। खासकर के किसी इवेंट और वेडिंग फंक्शन में तो महिलाएं अच्छी तरह से मेकअप करती हैं, ताकि सब की नजर उनपर ही रहें। लेकिन कई बार मेकअप करने के बाद हैवी महसूस होने लगता है, कई बार फाउंडेशन ऐसी होती है कि चेहरा चिपचिपा लगने लगता है। इसकी वजह ये है कि फाउंडेशन हैवी होती है और उसकी परत से स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं। ये ही वजह है कई महिलाएं मेकअप पसंद होने के बाद भी इसे अवॉइड ही करती हैं। लेकिन मेकअप करने से क्यों कतराना, जब आप इसे बिना फाउंडेशन के भी बहुत आसानी से कर सकती हैं। चेहरा चमक उठेगा, चलिए आपको बताते हैं इसके आसान सटेप्स...

लगाएं लूज पाउडर

अगर आप बिना फाउंडेशन के मेकअप करना चाहती हैं तो स्किन को अच्छे से साफ करें और अपने चेहरे पर एक अच्छा मॉइश्चराइजर लगाएं। जब ये सूख जाए तो अपने ब्यूटी ब्लेंडर पर लूज पाउडर लें और फिर इसे चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। इसे चेहरे के साथ ही गर्दन पर भी लगाएं। ऐसा करने पर स्किन तुरंत चमक जाएगी।

PunjabKesari

कॉम्पेक्ट पाउडर भी आएगा काम

फाउंडेशन लगाना पसंद नहीं है तो उसकी जगह पर कॉम्पेक्ट पाउडर से भी चेहरे को चमका सकती हैं। आप अपने स्किन टोन के मुताबिक एक अच्छा कॉम्पेक्ट खरीदें।

आईब्रो करें फिल

आईब्रो चेहरे का एक बहुत अहम भाग है। आप अपने चेहरे को आकर्षित बनाना चाहती हैं तो आईब्रो को जरूर फिल करें। इससे चेहरा खिलने लगता है। इसकी फिलिंग के लिए ब्राउन रंग का इस्तेमाल अच्छा है।

मस्कारा लगाएं

आइब्रो को शेप देने के बाद आप आंखों पर मस्कारा लगाएं। मस्कारा ध्यान से लगाएं क्योंकि कई बार ये आंखों के ऊपर-नीचे भी लग जाता है।

PunjabKesari

ब्लशर और लिपस्टिक के साथ लुक करें कंप्लीट

अपने चेहरे पर ब्लशर जरूर लगाएं। इससे चेहरे पर गजब का ग्लो आएगा। ब्लशर को आप अपनी पसंद से भी चुन सकती हैं। बेहतर होगा आप लाइट पिंक कलर के ब्लशर का चुनावकरें क्योंकि ये लगभग हर चहरे पर सूट करता है। आप अपने चीक्स और नाक पर हल्का ब्लशर लगा लें।  इन तमाम चीज़े लगाने के बाद आखिर में अपने फेस पर लिपस्टिक लगाएं और अपने मेकअप को फाइनल लुक दें। लिपस्टिक का शेड आप अपने हिसाब से इस्तेमाल कर सकती हैं।

PunjabKesari

Related News