30 APRTUESDAY2024 10:12:06 AM
Nari

रोटिया सॉफ्ट बनाने से लेकर हलवे का स्वाद बढ़ाने तक, बेहद कमाल के हैं ये किचन Tips

  • Edited By palak,
  • Updated: 05 Jan, 2024 06:08 PM
रोटिया सॉफ्ट बनाने से लेकर हलवे का स्वाद बढ़ाने तक, बेहद कमाल के हैं ये किचन Tips

वर्किंग महिलाओं के लिए किचन और घर का काम संभालना थोड़ा मुश्किल होता है। ऐसे में कई बार जल्दबाजी के चलते उनसे ऐसी गलतियां भी हो जाती हैं जिससे उनके खाने का स्वाद भी बिगड़ जाता है। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे आसान से कुकिंग हैक्स बताते हैं जो न सिर्फ आपका समय बचाएंगे बल्कि खाने का स्वाद भी बढ़ा देंगे। आइए जानते हैं इनके बारे में....

रोटियां बनेगी सॉफ्ट 

कई महिलाओं की रोटियां सॉफ्ट नहीं बनती ऐसे में यदि आप इसे सॉफ्ट बनाना चाहते हैं तो छेना फाड़ने के बाद बचे पानी का इस्तेमाल आटे में करें। इससे रोटी बिल्कुल सॉफ्ट बनेगी।

PunjabKesari

सूजी का हलवा बनेगा स्वाद 

यदि आप हलवा बना रही हैं और उसका स्वाद बढ़ाना चाहती हैं तो सूजी को भूनते समय थोड़ा सा बेसन मिला दें। इससे हलवा और भी टेस्टी बनेगा।  

आमलेट बनेगा टेस्टी 

जब भी आप आमलेट बनाने के लिए अंडा फेंटे तो उसमें दो चम्मच दूध के मिला दें। इससे ऑमलेट स्वादिष्ट और सॉफ्ट बनेगा। 

PunjabKesari

पूरियां नहीं सोखेंगी ज्यादा तेल 

यदि पूरियां तेल ज्यादा सोखती हैं तो उन्हें बेलने के बाद कुछ देर के लिए फ्रिज में रख दें। इससे आप जब इन्हें बनाएंगी तो यह ज्यादा तेल नहीं सोखेंगी। 

ग्रेवी का बढ़ जाएगा स्वाद 

जब भी आप किसी सब्जी के लिए ग्रेवी बना रही हैं तो प्याज भूनते हुए उसमें चुटकी भर चीनी डाल दें। इससे ग्रेवी का रंग निखर जाएगा और स्वाद भी आएगा। 

PunjabKesari

आलू नहीं पड़ेंगे काले 

कटे हुए आलू बहुत जल्दी काले पड़ने लगते हैं ऐसे में उन्हें ठंडे पानी में स्टोर करके रखें। इससे यह जल्दी काले नहीं पड़ेंगे और न ही खराब होंगे। 

 


 

Related News