29 APRMONDAY2024 4:59:30 AM
Nari

'अफसर बिटिया' Tinu Singh ने रचा इतिहास, 1 नहीं 5 सरकारी नौकरी के एग्जाम किए क्लियर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 07 Feb, 2024 12:03 PM
'अफसर बिटिया' Tinu Singh ने रचा इतिहास, 1 नहीं 5 सरकारी नौकरी के एग्जाम किए क्लियर

सरकारी नौकरी पाने का सपना तो हर कोई देखता है, पर इसका एग्जाम बहुत ही मुश्किल होता है। कई लोग तो इतने सारे attempt देने के बाद भी सरकारी नौकरी पाने में असफल होते हैं, लेकिन बिहार की बेटी  टीनू सिंह ने ऐसा कमाल कर दिखाया, जिससे सारे हैरान है।  टीनू ने दिन- रात कड़ी मेहनत करके एक नहीं पूरी 5 सरकारी नौकरी के एग्जाम क्लियर किए हैं। सुनने में ये काफी हैरान करने वाला लगता होगा, पर ये सच है। आइए आपको बताते हैं टीनू के संघर्ष की कहानी।

मां का सपना पूरा करने के लिए टीनू ने की दिन- रात मेहनत

टीनू सिंह बिहार के जमुई जिला के एक मीडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाली लड़की है। उनके पिता मुन्ना कुमार सिंह सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर के पोस्ट पर तैनता हैं। वहीं उनकी मां हाउसवाइफ है। टीनू की मां का हमेशा से सपना था कि बेटी बीपीएससी की अधिकारी बनें। टीनू ने भी अपनी मां का सपना पूरा करने के लिए बचपने से ही मेहनत करना शुरू कर दिया, जिसके बाद उन्हें 5 सरकारी नौकरियां मिली।

PunjabKesari

ऐसे मिला 5 सरकारी नौकरी का ऑफर

टीनू ने अलग- अलग प्रतियोगिताओं परीक्षाओं के एग्जाम दिए। जिसके बाद पिछले दिनों उन्हें महज 2 दिन के अंदर 5 सरकारी नौकरी के ऑफर मिल गए। जहां लोग सालों- साल तैयारी करने के बाद 1 एग्जाम भी क्लियर नहीं कर पाते, वहां टीनू ने 5 एग्जाम क्लियर करके इतिहास रच दिया।

PunjabKesari

इन पदों में मिली है टीनू सिंह को नौकरी

- टीनू सिंह को कंप्यूटर डाटा ऑपरेटर की नौकरी मिली है।
-वहीं दूसरी नौकरी उनको सहायक प्रशाखा पदाधिकारी की मिली है।
- बीपीएससी शिक्षक भर्ती से जुड़ी 3 नौकरी भी उनके हाथ लगी हैं।

इस पोस्ट पर जॉब की स्वीकार

खबरों की मानें तो टीनू ने सहायक प्रशाखा पदाधिकारी की पोस्ट वाली जॉब को स्वीकार कर लिया है। कहा जा रहाल कि उनका कार्यालय पटना सचिवालय होगा। टीनू का परिवार बेटी की उपलब्धि से बहुत खुश है। टीनू की इस उपल्बधि से लोगों को कड़ी मेहनत और अपने लक्ष्य की ओर जुनून के साथ बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। 

PunjabKesari

Related News