02 MAYTHURSDAY2024 12:24:16 PM
Nari

काफी खास है नीता अंबानी का ये लहंगा,  स्वदेशी कारीगरों ने हाथ से बुनी ओढ़नी

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 19 Feb, 2024 11:36 AM
काफी खास है नीता अंबानी का ये लहंगा,  स्वदेशी कारीगरों ने हाथ से बुनी ओढ़नी

शानदार एथनिक लुक्स की जब भी बात होती है नीता अंबानी का जिक्र जरूर किया जाता है। वह बेहद खूबसूरत साड़ियों और यूनिक ड्रेपिंग स्टाइल के चलते अपने खूबसूरती पर चार चांद लगा देती हैं।  देश के सबसे अमीर शख्स की पत्नी नीता अंबानी हमेशा भारतीय परंपरा को बढ़ावा देने पर जोर देती हैं। उन्होंने ही भारत की सदियों पुरानी कला को दुनिया के सामने रखने की शुरुआत की थी। 

PunjabKesari
पिछले साल  रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेरपर्सन नीता अंबानी ने रिलायंस रिटेल के पहले ‘स्वदेश’ स्टोर को लॉन्च किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि- यह स्टोर पूरी तरह भारतीय कला और शिल्प को समर्पित है। उनका कहना है कि भारत की सदियों पुरानी कला और शिल्प को वैश्विक स्तर पर ले जाने के उद्देश्य से स्वदेश की शुरुआत की गई है। इस स्टोर में देशभर के पारंपरिक कलाकारों और कारीगरों के उत्पाद व शिल्प बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

PunjabKesari

अब हाल ही में  नीता अंबानी ने अपने आउटफिट से स्वदेशी कारीगरों के शानदार काम को दर्शाया है। उन्होंने आरी, जरदोजी और धागे के काम वाला सतरंगा लहंगा पहना है, जिसके साथ कैरी किया गया दुपट्टा डिजाइनर  अनामिका खन्ना ने विशेष रूप से उनके लिए तैयार किया है। इस घरचोला ओढ़नी की खास बात यह है कि इसे स्वदेश कारीगरों द्वारा हाथ से बुना गया है। 

PunjabKesari
अनामिका खन्ना के पेज पर शेयर की गई जानकारी के अनुसार अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के लिए इस खूबसूरत लहंगे और दुप्पटे को तैयार किया गया है। इस तस्वीर में देख सकते हैं नीता लहंगे और ट्रेडिशनल ज्वेलरी में कितनी खूबसूरत लग रही हैं। वह असकर अपनी ड्रेसेज और साड़ी को लेकर फैन्स के बीच चर्चा में बनी रहती हैं। नीता अंबानी के पास साड़ी के साथ- साथ लहंगों का भी बेहतरीन कलेक्‍शन मौजूद है, उनका हर लुक बेहद रॉयल होता है। 

Related News