29 APRMONDAY2024 3:09:45 PM
Nari

एक बार फिर से Tastle Atlas की लिस्ट में छाया भारत, इन Sweet Dishes का नाम हुआ शामिल

  • Edited By palak,
  • Updated: 23 Jul, 2023 04:50 PM
एक बार फिर से Tastle Atlas की लिस्ट में छाया भारत, इन Sweet Dishes का नाम हुआ शामिल

भारतीय मिठाईयों का मजा ही कुछ और है। इसके जैसा स्वाद आपको पूरी दुनिया में कही नहीं मिल सकता इसलिए जहां पर भी बात भारतीय मिठाईयों की आती है तो मुंह में पानी आने लगता है। फिर चाहे वो गुलाब जामुन, रसगुल्ला, गेवर हो या काजू कतली। इन सारी  चीजों का नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है। इसलिए अब टेस्ट एटलस ने अपनी लिस्ट में भारतीय मिठाईयों को खास जगह दी है। आपको बता दें कि टेस्ट एटलस एक ऐसी फूड मैग्जीन है जो दुनियाभर के स्ट्रीट फूड की डिटेल में जानकारी देती है। तो चलिए आपको बताते हैं कि इस लिस्ट में कौन-कौन सी भारतीय मिठाईयां छाई हैं....

भारत की 3 मिठाईयों को मिली खास जगह 

टेस्ट एटलस ने अपने सोशल मीडिया पर एक लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में भारत की 3 मिठाईयों को खास जगह मिली है। वहीं इस लिस्ट में भारत की मैसूर पाक को 14वें नंबर पर जगह मिली है। इसके अलावा इस लिस्ट में 18वें नंबर पर कुल्फी और 32वें नंबर पर कुल्फी फलूदा को मिली है।

टॉप 5 में छाई ये मिठाईयां 

इसके अलावा इस लिस्ट में टॉप 5 की लिस्ट में 1 नंबर पर पुर्तगाल की पेस्टल डी नाटा, दूसरे नंबर पर इंडोनेशिया की सोराबी मिठाई, तीसरे नंबर पर तुर्की का डोंडुरमा, चौथे नंबर पर साउथ कोरिया की होट्टेओक और पांचवे नंबर पर थाईलैंड की पा थौंग को रही।  

PunjabKesari

कुछ ऐसे बनाई जाती है पाक मैसूर 

दुनिया की सबसे अच्छी स्ट्रीट मिठाई में मैसूर पाक को 14वें नंबर पर जगह मिली है। मैसूर पाक को बेसन, घी और शक्कर के साथ मिलाकर बनाया जाता है। सबसे पहले मैसूर पाक को शाही शेफ मडप्पा ने 1935 में बनाया था। उनके द्वारा बनाए जाने के बाद इसे राजा कृष्णा वोडेयर को दोपहर के खाने के बाद परोसा गया था। मैसूर पाक खाते ही यह मिठाई उनको इतनी पसंद आई कि यह उनकी फेवरेट बन गई और इसी तरह यह पूरे देश में मशहूर हो गई। 

PunjabKesari

 

Related News