27 APRSATURDAY2024 7:39:10 AM
Nari

कहीं आपका पार्टनर तो नहीं कर रहा Micro Cheating, ये हैं इसके Common Signs

  • Edited By palak,
  • Updated: 04 Jul, 2023 03:04 PM
कहीं आपका पार्टनर तो नहीं कर रहा Micro Cheating, ये हैं इसके Common Signs

कोई भी रिश्ता मजबूत बनाने के लिए उसमें विश्वास जरुरी होता है। खासकर जब व्यक्ति रिलेशन में हो तो उसे मजबूत बनाना और भी जरुरी हो जाता है। अच्छा रिलेशन में रहते हुए क्या आपने कभी ऐसे व्यक्ति को मैसेज किया जिसे आप रिलेशन के दौरान आकर्षित कर रहे हों या फिर सिर्फ आप उनकी इंस्टाग्राम स्टोरी को लाइक करके उनके साथ फ्लर्ट किया हों। इस तरह के व्यवहार को माइक्रो चीटिंग कहते हैं। तो चलिए आज आपको इस आर्टिकल के जरिए बताते हैं कि माइक्रो चीटिंग क्या होती हैं और यह आपके रिश्ते को कैसे खराब कर सकती है....

क्या होती है माइक्रो चीटिंग? 

माइक्रो चीटिंग एक ऐसा शब्द है जो कुछ ही सालों में ज्यादा मशहूर हुआ है। माइक्री चीटिंग का अर्थ है कि छोटे स्तर पर किसी को धोखा देना, जिसे पहचानना पकड़ना आसान न हो। आमतौर पर इसमें धोखा देना वाला इंसान अपने पार्टनर के अलावा किसी और के साथ फिजिकली नहीं जुड़ता परंतु वह अपने व्यवहार के जरिए अपने पार्टनर को धोखा देता है। एक्सपर्ट्स की मानें तो इसे रिश्ते में इमोशनल चीटिंग कहते हैं। एक्सपर्ट्स के अनुसार, माइक्रो चीटिंग साफ शब्दों में कहे तो छोटे इशारे, बातें करना और इंटरएक्शन जैसी चीजें आती हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर पार्टनर इस तरह के रिलेशनशिप बनाने लगते हैं। 

PunjabKesari

कैसे लोग करते हैं माइक्रो चीटिंग?

माइक्रो चीटिंग करने वाले वो लोग होते हैं जो वैसे तो अपने पार्टनर से बेहद प्यार करते हैं लेकिन मौका मिलना पर उसे धोखा देने से नहीं चूकते वो इस मौके का पूरा फायदा भी उठाते हैं। जरुरी नहीं कि आपका पार्टनर माइक्रो चीटर हो वो किसी और के साथ रिश्ते में होने के बाद भी आपसे जुड़ा हो। 

क्यों लेते हैं पार्टनर इसका सहारा 

अटेंशन पाने के लिए 

हो सकता है कि आप अपने पार्टनर को पूरा समय नहीं दे पा रहे हों और वो अपना समय बिताने के लिए इसका सहारा ले रहा हो। इसके अलावा आपको नीचा दिखाने के लिए भी पार्टनर आपको चीट कर सकता है। 

PunjabKesari

इमोशनल स्पोर्ट 

जो लोग अपने वर्तमान रिश्ते में इमोशनल रुप से असंतुष्ट होते हैं वह भी माइक्रो चीटिंग का सहारा ले सकते हैं। 

जिज्ञासा के कारण 

बहुत से लोगों को नए-नए दोस्त बनाने का शौक होता है। वह नए कनेक्शन और एक्साइटमेंड के कारण इस तरह के रिलेशन का सहारा लेते हैं। खासकर अपने पार्टनर को छेड़ने के लिए और अपने रिलेशन में ट्विस्ट एड करने के लिए पार्टनर माइक्रो चीटिंग का सहारा ले सकते हैं।

PunjabKesari

अगर आपका पार्टनर भी रिलेशन में कुछ ऐसी हरकते कर रहा हैं तो पहले ही सावधानी बरत लें। हो सकता है कि आपका छोटा सा शक आपके ब्रेकअप का कारण बन जाए। 

Related News