15 MAYWEDNESDAY2024 1:40:00 AM
Nari

Vastu Tips: नहीं टिकेगा हाथ में पैसा अगर घर में की ये गलतियां

  • Edited By palak,
  • Updated: 15 Nov, 2023 04:09 PM
Vastu Tips: नहीं टिकेगा हाथ में पैसा अगर घर में की ये गलतियां

वास्तु शास्त्र में हर किसी चीज को रखने की एक दिशा बताई गई है। इस शास्त्र के अनुसार, यदि आप घर में इन नियमों का ध्यान नहीं रखते तो आप परेशानी में पड़ सकते हैं। आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। आज आपको कुछ ऐसे ही वास्तु नियम बताते हैं जिनका ध्यान रखना जरुरी है। आइए जानते हैं इनके बारे में.... 

टूटी हुई तस्वीर 

मान्यताओं के अनुसार, घर में कभी भी टूटी हुई तस्वीर नहीं रखनी चाहिए क्योंकि इससे पारिवारिक रिश्तों में खट्टास आ सकती है जिससे कलेश भी हो सकता है। ऐसे में घर से तुरंत टूटी-फूटी तस्वीरें हटा दें।

PunjabKesari

 न खुली रखें दरवाजे खिड़कियां 

घर में बहुत से लोग दरवाजे खिड़कियां खुली रखते हैं परंतु वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कभी भी दरवाजे और खिड़कियां पूरी तरह खुली न रखें। ऐसा करने से मनमुटाव रहता है और घर में नेगेटिव एनर्जी का प्रवेश हो सकता है।

रात में न करें इस्तेमाल करें परफ्यूम 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, रात के समय में परफ्यूम जैसी चीजों का इस्तेमाल न करें क्योंकि इसकी तेज सुगंध घर में नेगेटिव एनर्जी का कारण बन सकती है।

दरवाजे के सामने न हो चूल्हा 

घर में किचन का दरवाजा इस दिशा में नहीं होना चाहिए जिससे दरवाजा के सामने चूल्हा रखा हो। दरवाजे के सामने चूल्हा रखना अशुभ माना जाता है।

PunjabKesari

प्रवेश द्वार पर न रखें डस्टबिन 

हर चीज की तरह वास्तु शास्त्र के अनुसार, डस्टबिन रखने की सही दिशा नहीं होती है। बता दें कि घर में कहीं भी डस्टबिन नहीं रखना चाहिए। यदि आप घर के बाहर या प्रवेश द्वार पर रखते हैं तो मां लक्ष्मी रुठ जाती हैं और आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है।  

बंद घड़ी न रखें 

कुछ लोग घड़ी बंद होने के बाद भी उसे अपने घर में रखते हैं परंतु वास्तु मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करना अशुभ माना जाता है क्योंकि बंद पड़ी घड़ी रखने से आर्थिक नुकसान हो सकता है।  

PunjabKesari

Related News