14 AUGSUNDAY2022 11:41:23 PM
Nari

बॉलीवुड के 'आज्ञाकारी बच्चे', अरेंज मैरिज करवाकर पैरेंट्स को किया खुश

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 15 Mar, 2021 06:52 PM
बॉलीवुड के 'आज्ञाकारी बच्चे', अरेंज मैरिज करवाकर पैरेंट्स को किया खुश

दीपिका-रणवीर, प्रियंका-निक और अक्षय-ट्विंकल से लेकर अन्य कई टॉप स्टार्स हैं जिन्होंने अपनी मर्जी से मैरिज करवाई। मगर ऐसे भी सितारे हैं जिन्होंने मां-बाप की पसंद को अपना हमसफर चुना। अब इसे उनको मां-बाप के प्रति सम्मान कह लीजिए या संस्कारी बच्चे। चलिए जानते है उन स्टार्स के नाम जिन्होंने लव मैरिज की जगह अरेंज मैरिज को अहमियत दी। 

इस लिस्ट में पहला नाम आता है शाहिद कपूर का जिनका अफेयर करीना कपूर के साथ किसी से छुपा नहीं। लेकिन फिर भी उन्होंने लव मैरिज करने की बजाए घरवालों की पसंद मीरा राजपूत से शादी की।

PunjabKesari

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने 1999 में एनआरआई डॉ श्रीराम नेने से शादी। अरेंज मैरिज करने के बाद माधुरी अपनी फैमली के दूसरे देश में जाकर बस गई। 

PunjabKesari

ईशा देओल ने घरवालों के कहने पर बचपन के दोस्त भरत से 2012 में शादी की। दोनों एक-दूसरे को पहले से जानते थे। मगर इनमें प्यार जैसा कुछ नहीं था। 

PunjabKesari

करण पटेल और अंकिता भार्गवा, दोनों की शादी अरेंज हुई और सक्सेस फुल भी।

PunjabKesari

एक जमाना था जब विवेक ओबरॉय ऐश्वर्या राय के प्यार में पागल थे लेकिन बावजूद उन्होंने 27 अक्टूबर 2010 को प्रियंका से अरेंज मैरिज कर अपना घर बसा लिया।

PunjabKesari

बॉलीवुड अभिनेता नील नितिन मुकेश ने भी अरेंज मैरिज कीं। अपनी शादी की खबरों से सबको हैरान करने वाले नील नितिन फरवरी 2017 को रुक्मणी के साथ शादी कर लीं। 

PunjabKesari

अपनी कॉमेडी से सबको हंसाने वाले गोविंदा के कई सारे अफेयर्स रहे हैं लेकिन गोविंदा ने मां की पसंद सुनीता अहूजा से अरेंज मैरिज की।

PunjabKesari

सनी देओल ने अपने भी पिता के कहने पर पूजा देओल से शादी की। धर्मेंद्र पूजा को अपनी बहू के रूप में देखना पसंद करते थे इसलिए सनी ने पिता की इच्छा पूरी की। 

PunjabKesari

बॉलीवुड के कोलावेरी डी गाने से फेमस हुए सुपरस्टार धनुष ने भी सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या के साथ अरेंज मैरिज कीं।

PunjabKesari

तो ये है वो स्टार्स कपल जिन्होंने लव के बजाए अरेंज्ड मैरिड की और साबित किया कि लव या अरेंज कुछ मैटर नहीं करता, मैटर करती है तो कपल्स के बीच की अंडरस्टेंडिंग, भरोसा और प्यार। 

Related News