28 APRSUNDAY2024 7:06:27 PM
Nari

प्यार या पैसा! खुद फ्लॉप हुई ये बॉलीवुड हीरोईनों तो बिजनेसमैन से लड़ाया इश्क और हो गई सेटल

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 06 Oct, 2023 06:56 PM

टीवी की ऐसी बहुत सारी स्टार दीवाज हैं जिन्होंने कभी इंडस्ट्री पर राज किया था लेकिन अब करियर से ब्रेक लेकर वह मैरिड लाइफ में बिजी हो गई हैं। जब शादी की बात आती हैं तो ज्यादा क्यास यहीं लगाए जाते हैं कि वह खुद के लिए परफेक्ट पार्टनर इंडस्ट्री से ही ढूंढेगी लेकिन कुछ हीरोइनें ऐसी हैं जिन्होंने किसी स्टार के साथ नहीं बल्कि बिजनेसमैन के साथ शादी की और सेटल हो गई। यूजर्स ने तो इन शादियों को पैसों के  लिए की गई शादी कहां चलिए आपको उन हीरोइन्स के बारे में बताते हैं जो बिजनेसमैन की दुल्हनियां बनी।

गायत्री जोशी

गायत्री जोशी स्वदेश मूवी के बाद बॉलीवुड को अलविदा कह गई थी। मूवी आने के कुछ देर बाद ही उन्होंने बिजनेसमैन विकास ओबरॉय से शादी कर ली। महाराष्ट्र के बड़े बिजनेसमैन विकास ओबेरॉय की कुल संपत्ति 28000 करोड़ रुपये से अधिक है। वह ओबेरॉय रियल्टी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं।

PunjabKesari

शिल्पा शैट्टी कुंद्रा

शिल्पा शैट्टी ने भी बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की। बिजनेसमैन राज कुंद्रा की पहचान देश ही नहीं विदेश में भी हैं। महज दसवीं क्‍लास पास राज ने पश्मीना शॉल बेचने से अपने बिजनेस की शुरूआत की थी और आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। कॉलेज ड्रॉपआउट करने वाले राज ने 18 साल की उम्र में पश्मीना शॉल का बिजनेस शुरू किया। उन्होंने नेपाल से पश्मीना शॉल खरीदकर उन्हें ब्रिटेन के बड़े फैशन हाउसेस में बेचा। इसके बाद वह दुबई में हीरों के कारोबार में लग गए।

सोनम कपूर आहूजा

बॉलीवुड में फैशन क्वीन कही जाने वाी एक्ट्रेस सोनम कपूर ने दिल्ली के बिजनेसमैन आनंद आहूजा संग शादी की और लंदन शिफ्ट हो गई। आनंद के दादा, हरीश आहूजा, भारत के सबसे बड़े एक्सपोर्ट हाउस में से एक, शाही एक्सपोर्ट्स चलाते हैं और आनंद इसके प्रबंध निदेशक हैं। वह  लग्जरी ब्रांड भाने के मालिक हैं। आनंद की नेटवर्थ ही 500 मिलियन डॉलर यानि 4000 करोड़ रू. बताई जाती है।

PunjabKesari

टीना मुनीम

अपने जमाने की खूबसूरत एक्ट्रेस टीना मुनीम ने रिलायंस इंडस्ट्री के संस्थापक अनिल अंबानी से शादी की है। दोनों ही किसी पहचान के मोहताज नहीं है। अनिल की 2016 में फोर्ब्स बिलेनियर लिस्ट के अनुसार, नेट वर्थ 3.3 बिलियन डॉलर थी।

ईशा देओल

फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाली एक्ट्रेस ईशा देओल ने बिजनेसमैन भरत तख्तानी से शादी की। भरत उनके स्कूल फ्रैंड भी थे। भरत तख्तानी डायमेंड मर्चेंट हैं। उनकी नेटवर्थ 165 करोड़ रु. बताई जाती है।

PunjabKesari

आसीन

आमिर खान की फिल्म गजनी की एक्ट्रेस आसीन तो आपको याद होगी। जब आसिन का करियर फ्लॉप होने लगा तो उन्होंने भी शादी कर घर बसाने में ही भलाई समझी। आसिन ने  पॉपुलर कंपनी माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा से शादी कर ली। रिपोर्ट्स की मानें तो राहुल की कमाई 100 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा है। उनकी नेटवर्थ 1300 करोड़ रु. बताई जाती है।

अमृता अरोड़ा

फिल्म एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा की छोटी बहन अमृता अरोड़ा, फिल्मों में फ्लॉप होने के बाद शादी के बंधन में बंध गईं। उन्होंने मुंबई की कंस्ट्रक्शन कपनी रेडस्टोन ग्रुप के मालिक और बिजनेसमैन शकील लड़क से शादी की है। रिपोर्ट्स की मानें तो शकील की नेटवर्थ 87 करोड़ रु. बताई जाती है।

PunjabKesari
 

Related News