22 JULMONDAY2024 6:05:35 PM
Nari

हैवी आउटफिट्स या Destination Wedding नहीं ...इस साल कपल्स की पहली पसंद बने ये ट्रेंड्स

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 24 May, 2023 01:18 PM
हैवी आउटफिट्स या Destination Wedding  नहीं ...इस साल कपल्स की पहली पसंद बने ये ट्रेंड्स

अगर आप इस साल शादी करने की सोच रही हैं तो आइडियाज के लिए सोशल मीडिया खंगाल रही होंगी और सेलेब्रिटीज की शादी को भी कॉपी करने की सोच रही होंगी ताकि आपकी शादी यादगार हो। लेकिन कुछ न कुछ अक्सर छूट जाता है क्योंकि शादी में नए ट्रेंड्स आते ही रहते हैं और हर साल कुछ नया और यूनिक देखने को मिलता है। तो इस वेडिंग सीजन में क्या है खास चलिए आपको बताते हैं इसके बारे में....

मिनिममम गेस्ट, मैक्सिमलिस्ट थीम

कोरोना काल में गेस्ट लिस्ट कम करने के दबाव को अब लोगों ने पसंद का हिस्सा बना लिया है। लोग मूमेंट को यादगार बनाने के लिए बेहद करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच ही शादी करना पसंद कर रहे हैं।

PunjabKesari

गोधूलि बेला में सात फेरे

इसे गोल्डन ऑवर्स वेडिंग भी कहते हैं, जिसमें शादी की सभी रस्में उत्तर दिशा में ध्रूव तारे को देखते हुए गोधूलि बेला में सात फेरे लेते हुए हो। इवेंट फ्लॉनर्स का कहना है कि कपल अपनी संस्कृति को अपनी संस्कृति को अपने शादी की सभी रस्मों में शिद्दत और संपूर्णता के साथ कर रहे हैं।

PunjabKesari

ग्रीन वेडिंग

एन्वॉयरमेंट फ्रेंडली वेडिंग में कपल की प्रोयरिटी है कार्बन फुट प्रिंट को कम करना और मदर अर्थ को बचाकर रखना, जैसे फूड बूथ और नो योर कपल जैसे इवेंट वेडिंग में प्लान कर रहे हैं। कुछ कपल तो कैरीओके नाइट और फैमिली एल्बम जैसे इवेंट भी करवा रहे हैं, जिसमें कपल की लाइफ को रिफ्लेक्ट करने वाला स्किट प्ले होता है।

PunjabKesari

फुल एंटरटेनमेंट वेडिंग

एंटरटेनमेंट के बिना भारतीय शादियों की कल्पना संभव ही नहीं है। कपल गेस्ट के वेलकम के लिए एस्केप रूम फोटो बूथ और नो योर कपल जैसे इवेंट वेडिंग में प्लान कर रहे हैं। कुछ कपल तो कैरीओके नाइट और फैमिली एल्बम जैसे इवेंट भी करवा रहे हैं, जिसमें कपल की लाइफ को रिफ्लेक्ट करने वाला स्किट प्ले होता है।

PunjabKesari

द ब्रिजटन इफेक्ट

इस साल यह इफैक्ट हर जगह है। लेडी विसिल डाउन की दुनिया का प्लानर उसी तरह रिक्रिएट कर रहे हैं, जो शानदार विक्टोरियन एरा को दिखाती है। लैवेंडर और प्रिम रोज कलर के लहंगे आपको उसी एरा में ले जाएंगे। शाही अंदाज के फूलों के गुलदस्ते, हल्की रोशनी के लिए कैंडल्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। 2023 नेटफ्लिक्स की वेबसीरीज ब्रिजटन इफैक्ट वेडिंग में इन है।

PunjabKesari

Related News