17 JULWEDNESDAY2024 11:40:33 PM
Nari

अरे कैसी काली लड़की को कास्ट कर लिया...', सांवले रंग के कारण BB16 की सुम्बुल तौकीर को सुनने पड़ते थे ताने

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 27 Mar, 2023 05:11 PM
अरे कैसी काली लड़की को कास्ट कर लिया...', सांवले रंग के कारण BB16 की सुम्बुल तौकीर को सुनने पड़ते थे ताने

एक्ट्रेस सुंबुल तौकीर खान आज किसी पहचान की मोहताज नहीं। बिग बाॅस 16 में आने से पहले ही टीवी सीरियल ‘इमली’ ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया था इस शो में सुम्बुल को उनके काम के लिए सराहा गया लेकिन जब इस शो की कास्टिंग की गई थी तो सुम्बुल को खूब ताने सुनने को मिले थे। इसकी वजह थी उनका सांवला रंग।

PunjabKesari
हाल ही में एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में सुम्बुल ने अपना दर्द बयां किया। एक्ट्रेस ने कहा कि वो डांसर बनने के लिए मुंबई आई थी लेकिन एक्टिंग में उनका मन लग गया। मगर अपने रंग के कारण ऑडिशन में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा सुम्बुल कहती है-  मैंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी। मैं जब ऑडिशन देती तो वे सिर्फ फेयर स्किन वाले एक्टर्स चाहते थे। यह काफी अपमानजनक वाली बात थी। मुझे ऐसी चीजें बिल्कुल पसंद नहीं। मेरे लिए रंग मायने नहीं रखता है।”

PunjabKesari
सुंबुल ने कहा, “मुझे लगने लगा था कि सांवली लड़की लीड हीरोइन नहीं बन सकती। देखा जाए तो ज्यादातर हीरोइने गोरी ही है। हालांकि जब मुझे इमली ऑफर हुआ तब ये स्टीरियोटाइप टूटा। जब मुझे इमली मिला तो लोग फोन करके कहते थे- अरे कैसी लड़की को कास्ट कर लिया, काली है। मुझे बहुत बुरा लगा और मैं बहुत रोई लेकिन प्रीमियर के बाद चीजें बदलने लगीं। जैसे ही शो की टीआरपी बढ़ने लगी तो लोग भूल गए कि मैं कैसी दिखती हूं  उन्होंने मेरा काम देखा और जो मुझे नापसंद करते थे वह भी मेरी तारीफ करने लगे।”

PunjabKesari


सुंबुल कहती है कि उन्होंने पहले ‘इमली’ शो को मना कर दिया था। फिर मेकर्स के कहने पर उन्होंने ऑडिशन वीडियो भेजा जो कि सबसे बुरा ऑडिशन वीडियो था। दो हफ्ते तक कोई जवाब नहीं आया। फिर उन्हें शूट के लिए बुलाया गया। गौरतलब है कि सुम्बुल बिग बाॅस 16 में नजर आई थी जहां उनकी गेम और उनके डांस को काफी पसंद किया गया था। हालांकि वो शो तो नहीं जीत पाई लेकिन लोगों के दिलों में अपनी जगह जरूर बना ली।

Related News