28 APRSUNDAY2024 1:07:50 PM
Nari

'सपने सच होते हैं....'मेहनत और जुनून ने बनाया जालंधर की सिमरन को Judge

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 26 Oct, 2023 11:52 AM
'सपने सच होते हैं....'मेहनत और जुनून ने बनाया जालंधर की सिमरन को Judge

सिमरन का कोट- 'सपने देखने चाहिए क्योंकि ये सच होते हैं। मेरा सपना पूरा हुआ... बस आपको अपना आत्म-विश्वास बनाए रखना है और पॉजिटिव रहना है क्योंकि यही आत्म विश्वास ही आपको आगे लेकर जाएगा। यदि आप किसी सपने को देखते हो तो उसे पूरा करने की हिम्मत रखें। आपकी कड़ी मेहनत ही इन सपनों को पूरा करेगी।'

PunjabKesari

स्टोरीः कहते हैं मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती। जब आप पूरी शिद्दत और लग्न के साथ किसी काम की शुरुआत करते हैं तो सफलता आपके कदम चूमती ही चूमती है। कुछ ऐसी ही मिसाल कायम की पंजाब के जालंधर की रहने वाली सिमरन ने, जिन्होंने सालों की कड़ी मेहनत कर अपने बचपन का सपना पूरा कर दिखाया हालांकि इसी बीच कई बार उनके कदम लड़खड़ाए भी लेकिन परिवार व शिक्षकों के हौंसले ने उनकी हिम्मत को टूटने नहीं दिया। बस इसी जज्बे को साथ लिए सिमरन ने जज बनने का सपना पूरा कर दिखाया।

गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ती गई सिमरन

पंजाब केसरी को दिए इंटरव्यू में सिमरन ने अपनी कामयाबी का सफर साझा किया।पहले वकालत- मुकद्दमेबाजी और फिर उनकी दिलचस्पी जज बनने में हुई। ऐसा नहीं कि उन्हें पहली बार में ही यह सफलता हासिल हो गई। इससे पहले भी वह कई बार एग्जाम की तैयारी कर चुकी थी और एग्जाम दे चुकी थी लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इस पर वह कई बार रोई भी और टूटी भी लेकिन परिवार ने उन्हें हौंसला बंधाया कि वह हार ना मानें और दोबारा कोशिश करती रहे। बस परिवार के सहयोग के साथ सिमरन ने अपनी कोशिशों को जारी रखा और पिछली गलतियों से सिखती गई और आगे बढ़ती गई। उनकी मेहनत रंग लाई, जज का पेपर क्लीयर कर सिमरन ने अपना लक्ष्य हासिल कर लिया।

PunjabKesari

परिवार का सहयोग बना ताकत

सिमरन की इस सफलता के पीछे उनके परिवार का खास  सहयोग रहा। सिमरन के जज बनने के सपने को साकार करने में उनके माता-पिता और बुआ का सबसे अहम योगदान रहा। वहीं सिमरन ने अपने शिक्षकों को भी अपनी इस सफलता का श्रेय दिया, जिन्होंने सिमरन को कड़ी कोचिंग देकर उनका सपना साकार करवाया।

PunjabKesari

यह सिर्फ सिमरन की कहानी नहीं बल्कि हर उस आम लड़की की कहानी है जो कुछ बनने का सपना देखती है। बस, आपको कड़ी मेहनत कर, खुद पर विश्वास रखना है। रास्ते खुद-ब-खुद बनते जाएंगे।

Related News