04 MAYSATURDAY2024 3:10:44 PM
Nari

हर्षवर्धन - सोनम का रिश्ता है Sibling Goals, ऐसे बना सकते हैं आप भी अपने भाई-बहन के साथ मजबूत बॉन्ड

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 09 Nov, 2022 04:30 PM
हर्षवर्धन - सोनम का रिश्ता है Sibling Goals, ऐसे बना सकते हैं आप भी अपने भाई-बहन के साथ मजबूत बॉन्ड

अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर हर्षवर्धन कपूर का आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर फैमिली-फ्रेन्ड्स की तरफ से हर्षवर्धन को शुभकामनाएं मिल रही हैं। वहीं बहन सोनम कपूर ने भी सोशल मीडिया पर अपने छोटे भाई को जन्मदिन की बधाई देते हुए खूब प्यार बहसाया। उन्होनें ‘हैप्पी बर्थडे मेरे हैंडसम भाई हर्ष' कैप्शन के साथ अपने भाई के साथ बॉन्डिंग दिखाते हुए कई फोटो भी शेयर की।

वहीं हर्ष भी अपने दोनों बहनों पर जान छिड़कते हैं और उन्होनें अपनी दोनों बहनें रिया और सोनम के नाम का अपने पीठ पर टैटू भी बनाव रखा है। वो सोनम की प्रेगनेंसी में मीडिया से सोनम को प्राइवेसी देने की भी मांग करते नज़र आए थे। सोनम और हर्ष का बॉन्ड कितना अच्छा है, इसकी झलक हम 'कॉफी विद करण' शो में देख ही चुके हैं। तो अगर आप भी सोनम और हर्ष की तरह अपने भाई या बहन से साथ रिश्ते में मज़बूती चाहते हैं तो इन टिप्स को फोलो करें।

रिश्ते में हो सम्मान

किसी भी रिश्ते में एक दूसरे के लिए सम्मान होना जरूरी है। भाई बहन को भी एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए. बहन की जिम्मेदारी है कि वह भाई का सम्मान करें तो भाई की इच्छाओं और सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला कोई काम करना चाहिए. दोनों को एक दूसरे की बातों पर अमल करना चाहिए।

PunjabKesari

पसंद नापसंद का रखें ख्याल

पसंद नापसंद का रखें ख्याल भाई बहन को एक दूसरे की पसंद नापसंद के बारे में पता होना चाहिए। कई बार एक दूसरे की पसंद का ध्यान न रखने और उनकी पसंद के खिलाफ कुछ काम करने से मनमुटाव हो सकता है. बहन या भाई की खुशी का ख्याल रखें।

हमेशा रहें संपर्क में

हर भाई बहन के लिए जरूरी है कि वह एक दूसरे के संपर्क में रहें। व्यस्त जीवनशैली और अपने करियर के कारण भाई-बहन एक दूसरे को अधिक वक्त नहीं दे पाते। कई दिनों तक उनके बीच बात नहीं होती। ऐसे में उनके बीच दूरी आने लगती हैं। भले ही भाई बहन में लगाव रहे लेकिन वह एक दूसरे से खुलकर बात नहीं कर पाते और मिलने पर फॉर्मेलिटी करते हैं। इसलिए भाई बहन को एक दूसरे से बात करते रहना चाहिए। दूर हैं तो हफ्ते में एक-दो बार कॉल करके रिश्ते की मिठास को बनाए रखा जा सकता है।

PunjabKesari

खुशियां करें सेलिब्रेट

रिश्ते को गहरा और स्नेहपूर्ण बनाने के लिए एक दूसरे की हर छोटी-बड़ी खुशी को सेलिब्रेट करें। अगर भाई बहन एक दूसरे से दूर हैं तो वीडियो कॉल के जरिए या ऑनलाइन तोहफे भेज कर रिश्ते को खास बना सकते हैं।

परेशानी में दे साथ

किसी भी रिश्ते के लिए जरूरी है एक दूसरे का साथ देना। भाई और बहन को एक दूसरे का साथ हर सुख दुख में देना चाहिए। बहन-भाई का हक बनता है कि  वह एक दूसरे की मदद करें। बचपन में जैसे आप बाहर के बच्चों से अपने भाई बहन को बचाते थे। भीड़ में एक दूसरे का हाथ पकड़ गुम होने से बचाते थे। उसी भावना को बड़े होने पर भी बरकरार रखें और जरूरत के वक्त एक दूसरे का साथ दें।

Related News