09 JULTHURSDAY2020 11:22:39 PM
Nari

30 किलो वजन घटाने वाली सोनाक्षी सिन्हा को आज भी 1 अफसोस

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 02 Jun, 2020 03:25 PM
30 किलो वजन घटाने वाली सोनाक्षी सिन्हा को आज भी 1 अफसोस

बॉलीवुड की दबंग एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा अबतक अपने करियर में कई तरह के किरदारों को निभा चुकी हैं, यहीं वजह है कि आज उन्हें बॉलीवुड में खास जगह मिली हुई है लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब सोनाक्षी  ने सोचा भी नहीं था कि वो कभी एक्टिंग करेगी, जिसके पीछे की वजह उनका बढ़ा हुआ वजन था। जी हां, फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी 90 किलो की हुआ करती थी लेकिन फिल्म दंबग के लिए सोनाक्षी ने 30 किलो वजन कम किया जिसके बाद उनका मेकओवर देख हर कोई हैरान रह गया। आज सोनाक्षी की गिनती बॉलीवुड की लंबी हाइट, परफेक्ट फिगर वाली एक्ट्रेस में होती हैं। 

Coronavirus Heroes: Sonakshi Sinha Auctions Her Art to Provide ...

बता दें कि सोनाक्षी अपने बढ़े हुए वजन की वजह से करियर को लेकर काफी चिंतित थी लेकिन उस वक्त सलमान ने उन्हें बुलाया और कहा, मैं तुम्हें अपनी फिल्म ले लूंगा, लेकिन इसके लिए पहले तुम्हें अपना वजन कम करना पड़ेगा। बस सलमान के कहने की देर थी, सोनाक्षी ने अपने वजन को कंट्रोल करने की हर मुमकिन कोशिश की जिसका रिजल्ट भी उन्हें सही मिला। मगर जब वो बिल्कुल फिट हुई तो सलमान ने सोनाक्षी सिन्हा को 'दबंग' में काम देने के बदले ट्रीट मांगी। मगर उस वक्त उनके पास पैसे बिल्कुल नहीं थे। जब उन्होंने अपनी पॉकिट देखी तो उसमें से सिर्फ 3 हजार रु निकले, खैर सलमान ने इस ट्रीट से इंकार कर दिया और फिर वह फिल्म की शूटिंग में बिजी हो गईं लेकिन उन्हें आज भी इस बात को लेकर अफसोस होता कि अभी तक उन्होंने सलमान को ट्रीट नहीं दी।

बात अगर एक्ट्रेस की वेट लॉस जर्नी की करें तो वजन घटाने के लिए सोनाक्षी ने ना सिर्फ हार्ड वर्कआइट का सहारा लिया बल्कि सही डाइट को भी फॉलो किया।

- सोनाक्षी शरीर को डिटॉक्स व हाइड्रेट करने के लिए भरपूर पानी पीती हैं। वो दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पी लेती हैं। साथ ही वह दिनभर में एक बार जूस व ग्रीन टी का सेवन भी जरूर करती हैं।

- सोनाक्षी ने बताया कि एक ही तरह की डाइट फॉलो करना भी गलत है। वो अपनी डाइट में व्हाइट चीजें जैसे व्हाइट शुगर, चीज, दूध, चावल आदि का सेवन नहीं करती बल्कि इनके बजाए एवोकाडो, शह, द फ्रूट और वेजिटेबल्स सलाद, फ्रेश फ्रूट जूस के साथ दाल, सब्जी और बाजरे की रोटी खाती हैं। 

Sonakshi Sinha becomes only actress to enter Rs 1500 cr club after ...

- सोनाक्षी का कहना है कि वो साइज जीरो नहीं चाहतीं लेकिन वह स्वस्थ भी रहना चाहती है। बॉडी कर्व्स भी जरूरी हैं लेकिन सिर्फ दिखने में पतले होना अच्छा नहीं है। इसके साथ-साथ हेल्दी रहना भी जरूरी है। इसलिए वो ब्रेकफास्ट- दूध, गेहूं के टोस्ट लेती है, जबकि मिड मॉर्निंग- ड्राई फ्रूट्स, ग्रीन टी लंच- रोटी, सब्जी और सलाद, ईवनिंग में फ्रूट्स और ग्रीन टी और डिनर में दाल तड़का, सब्जी, चिकन, फिश खाती है। 

- बात अगर उनके वर्कआउट की करें वो पिलाटे व कार्डियो एक्सरसाइज जमकर करती हैं...कार्डियो दिल को स्वस्थ रखता है और कैलोरीज बर्न करता है। दिन में कम से कम 45 मिनट तक इस एक्सरसाइज को करने से मोटापा कम होने लगता है।

- सोनाक्षी एक बॉडी पार्ट का वेट लूस करने के अलावा पूरी बॉडी की एक्सरसाइज करती हैं, इसलिए वो हैंडस्टैंड पोज भी करती है। 

Bollywood News In Hindi : Sonakshi Sinha on Ramayana blunder ...

Related News