20 APRSATURDAY2024 2:35:52 PM
Nari

शादी में आ रही है अड़चन तो सोमावर को करें ये उपाय, बनेंगे विवाह के योग

  • Edited By palak,
  • Updated: 25 Feb, 2024 06:32 PM
शादी में आ रही है अड़चन तो सोमावर को करें ये उपाय, बनेंगे विवाह के योग

भगवान शिव की उपासना के लिए सोमवार का दिन बहुत ही शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, यदि इस दिन विधि-विधान से शिवजी की पूजा की जाए तो भोलेनाथ भक्तों को मनचाहा वरदान देते हैं। शिव शंभू को प्रसन्न करने के लिए भक्त अलग-अलग तरह से पूजन करते हैं। इसके अलावा मान्यताओं के अनुसार, यदि कुंवारी लड़कियां सोमवार के दिन व्रत रखती हैं तो उन्हें अच्छा वर मिलता है परंतु कई बार कुछ कारणों से शादी में अड़चन आने लगती है लेकिन यदि आपकी शादी में भी देरी आ रही है तो सोमवार को कुछ अचूक उपाय  कर सकते हैं। आइए जानते हैं इन उपाय के बारे में। 

ऊं नम: शिवाय का पाठ 

यदि आपकी शादी में किसी तरह की अड़चन आ रही हैं तो सोमवार वाले दिन कुंवारी लड़कियों को सुबह जल्दी उठना चाहिए। इस दिन बाल्टी में थोड़ा सा गंगा जल डालकर पानी भर कर स्नान करें। साथ ही इस दिन ऊं नम: शिवाय का जाप करें। 

PunjabKesari

मां पार्वती और कार्तिकेय की पूजा 

ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, यदि इस दिन संभव हो तो पीले या फिर सफेद कपड़े पहनें। इसके बाद नंगे पैर मंदिर जाएं। मंदिर में जाकर भगवान शिव के साथ गणेश, मां पार्वती, नंदी और कार्तिकेय की पूजा करें। 

मां पार्वती और शिवजी की पूजा 

सोमवार के दिन मां पार्वती और भगवान शिव की साथ में पूजा करने से शादी में आ रही अड़चन दूर होगी और शादी भी जल्दी होगी। इस उपाय को करने से वैवाहिक जीवन में आ रही बाधाएं भी दूर होती हैं। 

PunjabKesari

बेलपत्र करें अर्पित 

इस दिन सुबह पूजन के समय 108 बेल पत्र अर्पित करें। बेलपत्र पर चंदन के साथ श्री राम लिखें। इसके बाद एक करके सभी बेलपत्र शिवलिंग पर चढ़ाएं। हर सोमवार को इस उपाय को करने से आपकी शादी जल्दी हो जाएगी। 

नागकेसर फूल चढ़ाएं 

कुंवारी कन्याओं को सोमवार वाले दिन सुबह स्नान करके पीले कपड़े पहनने चाहिए। इसके बाद शिवलिंग पर जल और नागकेसर का फूल चढ़ाएं। इस उपाय को करने से शादी में आने वाली सारी परेशानियां दूर होगी। 

PunjabKesari

नोट: ऊपर दी गई सूचना जानकारी सिर्फ मान्यताओं और जानकारी पर आधारित है। 

Related News