05 JULTUESDAY2022 4:12:35 AM
Nari

सर्दियों में भी खिली-खिली रहेगी स्किन, Pink Glow के लिए लगाएं ये पैक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 20 Dec, 2021 12:39 PM
सर्दियों में भी खिली-खिली रहेगी स्किन, Pink Glow के लिए लगाएं ये पैक

सर्दियों में अक्सर देखने को मिलता है कि त्वचा डल और ड्राई हो जाती है और बेजान दिखने लगती है। चेहरे की खोई चमक वापिस लाने के लिए लड़कियां जहां महंगे प्रोडक्ट्स का सहारा लेती हैं लेकिन केमिकल्स वाली चीजें स्किन को और भी नुकसान पहुंचाती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताएंगे, जिससे सर्दियों में भी आपकी स्किन खिली-खिली रहेगी और साथ ही इससे आपको दाग-धब्बे, पिंपल्स, डल स्किन और डार्क सर्कल जैसी परेशानियों से भी छुटकारा मिलेगा।

पिंक ग्लो के लिए पैक

2 टीस्पून गुलाब की पंखुड़ियों का पेस्ट और 4 टीस्पून एलोवेरा जेल को मिक्स करें। इसे चेहरे पर 10 मिनट लगाएं और फिर पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में 2-3 बार करें। 

ग्लोइंग स्किन

नींबू के रस में मलाई मिलाकर चेहरे की 5-7 मिनट मसाज करें और फिर कुछ देर के लिए छोड़ दें। उसके बाद ताजे पानी से धो लें। नियमित ऐसा करने से डेड स्किन निकलती है और चेहरे पर निखार आता है।

दाग-धब्बों के लिए

मुल्तानी मिट्टी और हल्दी को मिलाकर चेहरे पर 10-15 मिनट लगाएं। फिर ताजे पानी से धो लें। इससे दाग-धब्बे की समस्या दूर होगी।

चावल के पानी से धोएं मुंह

मुंह धोने के लिए सादे की बजाए उबले हुए चावल का पानी यूज करें। इससे दाग-धब्बे , मुंहासे दूर होते हैं और 
सर्दियों में भी स्किन ग्लोइंग और खिली-खिली रहती है।

ड्राई स्किन

2 चम्मच आटे में 1/4 गुलाबजल मिलाकर रातभर के लिए भिगो दें। सुबह इसे चेहरे पर 10 मिनट लगाएं और फिर ताजे पानी से धो लें। इससे स्किन ग्लो करेगा और सर्दियों में ड्राई भी नहीं होगी।

डार्क सर्कल

कच्चे दूध में एलोवेरा जेल और गुलाबजल मिलाकर ठंडा करें। इसे आंखों के नीचे लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें। इससे डार्क सर्कल्स और पफी आईज की समस्या दूर होती।
 

Related News