Twitter
You are hereNari

एक चीज से लें 2 काम, हैल्दी स्किन और शाइनी बाल - Nari

एक चीज से लें 2 काम, हैल्दी स्किन और शाइनी बाल - Nari
Views:- Friday, September 21, 2018-12:34 PM

विटामिन के फायदे : बेदाग और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लड़कियां न जाने क्या-क्या करती हैं। मगर फेशियल, स्किन केयर प्रॉडक्ट्स या क्रीमों की बजाए आप विटामिन ई कैप्सूल से सभी स्किन प्रॉब्लम को दूर कर सकती हैं। इससे बिना ज्यादा पैसे खर्च और साइड इफैक्ट के ही आपको ग्लोइंग और बेदाग त्वचा मिल जाएगी। एक हफ्ते तक इस कैप्सून का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर गजब का निखार आएगा।  चेहरे से लेकर बालों की समस्याओं के लिए फायदेमंद है विटामिन E

 


इस्तेमाल करने का तरीका
1 विटामिन ई कैप्सूल की जेल और नारियल का तेल को मिक्स करें। रात को सोने से पहले इस पेस्ट से 15 मिनट तक मसाज करें और फिर इसे ऐसे ही छोड़ दें। ये आपकी त्वचा पर रातभर काम करेगा। सुबह चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लें। इस उपाय को रोजाना करने से आपको तुरंत लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

 

इस तरह भी कर सकते हैं इस्तेमाल


1. नाइट क्रीम की तरह
विटामिन ई कैप्सूल और एलोवेरा जेल को मिक्स करके चेहरे की मसाज करें। 10-15 मिनट तक इसे ऐसे ही छोड़ दें और फिर पानी से धो लें। दिन में 1 बार इसे लगाने से आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा।

 

2. बालों के लिए
बालों को लंबा और घना बनाे के लिए विटामिन E कैप्सूल जेल में 3 टीस्पून दही मिलाकर स्कैलप पर लगाएं। आप चाहे तो दही की बजाए नारियल और बादाम का तेल भी मिला सकते हैं।

 

3. डार्क सर्कल्स दूर करने के लिए
एक टीस्पून बादाम तेल और विटामिन E कैप्सूल को मिक्स करें।  रात को सोने से पहले इस मिश्रण से अंडर आई एरिया की मसाज करें। हफ्तेभर में ही आपके डार्क सर्कल गायब हो जाएंगे।

 

4. स्क्रब की तरह करें इस्तेमाल
विटामिन E का स्क्रबर बनाने के लिए इसमें कॉफी पाउडर मिक्स करें। अब इससे चेहरे पर स्क्रब करें। इस नैचुरल स्क्रबर से चेहरे की सारी गदंगी निकल जाएगी और आपको ग्लोइंग स्किन मिलेगी।

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: