29 APRMONDAY2024 9:01:01 PM
Nari

स्कूल के लिए निकले मासूम अब कभी नहीं लौटेंगे घर, शराबी ड्राइवर की लापरवाही ने ली 6 बच्चों की जान

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Apr, 2024 03:42 PM
स्कूल के लिए निकले मासूम अब कभी नहीं लौटेंगे घर, शराबी ड्राइवर की लापरवाही ने ली 6 बच्चों की जान

स्कूलों की लापरवाही बच्चों पर भारी पड़ गई। हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में वीरवार को स्कूल के बच्चों को लेकर जा रही एक बस के पलट जाने से छह विद्यार्थियों की मौत हो गई है और करीब 20 घायल हो गये हैं। बताया जा रहा है कि ड्राइवर शराब के नशे में था, बड़ा सवाल यह है कि ईद की छुट्टी होने के बाद स्कूल खुला क्यों था। 

PunjabKesari
शुरुआती खबरों में कहा गया है कि किसी वाहन से आगे निकलने की कोशिश के दौरान बस पलट गई थी। महेंद्रगढ़ के पुलिस अधीक्षक अर्श वर्मा ने बताया कि बस के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी मेडिकल जांच करने के बाद ही पुष्टि हो पाएगी कि वह नशे में था या नहीं।'' 

PunjabKesari
कुछ खबरों में यह भी दावा किया जा रहा है कि बस चालक ने लापरवाही से गाड़ी चलाई।  स्थानीय लोगों का दावा है कि बस चालक नशे की हालत में था।  इस बस में लगभग 35 से 40 बच्चे सवार थे, घटना के वक्त चीख-पुकार मच गया था। हादसा इतना भयंकर था कि  छह बच्चों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया है। उनके मां- बाप का क्या मालूम था कि उनके बच्चे अब कभी घर लौटकर नहीं आ पाएंगे।

PunjabKesari
स्कूल प्रशासन की इस तकरह की लापरवाही कब तक बच्चों की जान लेती रहेगी। इस बात पर भी अभी कोई सफ़ाई नहीं दी गई है कि ईद-उल-फ़ितर की सरकारी छुट्टी के दिन स्कूल क्यों खुला था। वायरल हो रही वीडिया और तस्वीरों में देखा जा सकता है कि हादसे के बाद बस के परखच्चे उड़ चुके हैं, आसपास खून से लथपथ बच्चे भी नजर आ रहे हैं। इस घटना के बाद बाकी मां- बाप को भी अपने बच्चों की चिंता सताने लगी है। 

Related News