03 OCTMONDAY2022 12:41:29 AM
Nari

ये 5 Signs बताते हैं आप भी कर रही हैं गलत ब्यूटी प्रोडक्ट्स का Use

  • Edited By palak,
  • Updated: 15 Aug, 2022 04:10 PM
ये 5 Signs बताते हैं आप भी कर रही हैं गलत ब्यूटी प्रोडक्ट्स का Use

हर महिला चाहती है कि उसकी त्वचा ग्लो करे। त्वचा पर किसी भी तरह का कोई पिंपल न हो। इसके लिए वह कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल भी करती हैं। लेकिन खराब लाइफस्टाइल, धूल, मिट्टी, प्रदूषण के कारण त्वचा पर समस्याएं होने लगती हैं। यह जरुरी भी नहीं है कि ब्यूटी प्रोडक्ट्स आपकी त्वचा को सूट करें। कई बार ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी आपकी त्वचा पर कई तरह की समस्याएं खड़ी कर सकते हैं। आज आपको कुछ ऐसे संकेत बताते हैं जिनसे पता चल सकता है कि ब्यूटी प्रोडक्ट्स आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

PunjabKesari

त्वचा पर पिंपल्स होना 

यह जरुरी नहीं कि हर कोई ब्यूटी प्रोडक्ट आपकी त्वचा पर सूट करे। कई बार ब्यूटी प्रोडक्ट्स का नुकसान होने पर आपकी त्वचा पर पिंपल्स और एक्ने भी हो सकते हैं। फेश वॉश और ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करने से त्वचा पर पिंपल्स हो सकते हैं। अगर आपकी त्वचा पर पहले सिर्फ 1,2 पिंपल्स हो रहा है  तो यह गलत नहीं है लेकिन अगर इससे ज्यादा त्वचा पर पिंपल्स हो रहे हैं तो आप अपनी क्रीम बदल लें। 

PunjabKesari

त्वचा पर जलन महसूस होना 

यदि आपकी त्वचा पर कोई ब्यूटी प्रोडक्ट सूट नहीं करता तो आपको त्वचा में जलन हो सकती है। आपकी त्वचा पर अगर बहुत ज्यादा जलन हो रही है तो एक बार एक्सपर्ट्स से सलाह जरुर लें। 

त्वचा पर रैशेज का होना 

यदि आपको किसी भी तरह की क्रीम या सीरम लगाने के बाद रैशेज हो रहे हैं तो यह एक तरह की एलर्जी है। स्किन पर रैशेज होने से आपको यह समझ जाना चाहिए कि आपको ब्यूटी प्रोडक्ट सूट नहीं कर रहे। जिस क्रीम और फेस वॉश के बाद आपको त्वचा पर रैशेज होने लगे उसका इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें। 

स्किन ब्रेक-आउट्स की समस्या होना 

कई बार ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बाद भी त्वचा पर ब्रेकआउट्स होने लगते हैं। अगर आपकी त्वचा एक्ने-प्रोन नहीं है तो आपको ब्रेकआउट्स हो सकते हैं। ऐसे में आप ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल न करे और उन्हें तुरंत बदल लें। 

PunjabKesari

त्वचा पर खुजली होना 

यदि आपको किसी ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने के बाद त्वचा पर खुजली होने लगे तो इसका अर्थ है कि प्रोडक्ट आपको सूट नहीं कर रहा। इसके अलावा ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बाद आपकी त्वचा के टेक्सचर में भी बदलाव आ सकता है। आपको इरिटेशन भी हो सकती है। यदि आपको यह सारी समस्याएं दिखें तो अपना ब्यूटी प्रोडक्ट्स तुरंत बदल लें। 

PunjabKesari

नोट: इन सब संकेतों के दिखने पर किसी एक्सपर्ट्स की सलाह जरुर ले लें। 

Related News