01 MAYWEDNESDAY2024 10:55:39 PM
Nari

कार्ड भी छपे और मेन्यू भी फिक्स लेकिन शिल्पा शिंदे ने कर दिया था शादी से इंकार

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 28 Aug, 2021 06:16 PM
कार्ड भी छपे और मेन्यू भी फिक्स लेकिन शिल्पा शिंदे ने कर दिया था शादी से इंकार

टीवी की अंगूरी भाभी तो आपको याद होगी जिसके किरदार ने घर-घर में अपनी खास जगह बना ली थी मगर आज अंगूरी भाभी के नाम से मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे पर्दे से गायब है। कहा जा रहा है कि शिल्पा शिंदे इन दिनों कंस्ट्रक्शन का काम कर रही हैं। पिछले दिनों पहले उन्होंने अपनी एक वीडियो भी शेयर की थी जिसमें में वो पत्थर तोड़ते हुए नजर आ रही थी। इस वीडियो के कैप्शन में शिल्पा ने लिखा था 'लॉकडाउन हो गया तो मैं कंस्ट्रक्शन फील्ड में घुस गई। जिसके पास अभी भी काम नहीं है, वो लोग अपना फील्ड चेंज कर सकते हैं। वक्त के साथ सब ठीक हो जाएगा। बस पॉजिटिव रहिए।' शिल्पा की इस वीडियो को देखकर लोगों ने भी उनकी तारीफ करते हुए लिखा था कोई भी काम छोटा बड़ा नहीं होता। खैर, आज हम आपको शिल्पा शिंदे की लाइफ से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानने को हर कोई उत्सुक है।

पहले बात शिल्पा शिंदे 44 की उम्र में भी सिंगल हैं। उनकी लाइफ में लड़का भी आया और उन्हें प्यार भी हुआ, बात शादी तक भी पहुंची लेकिन ऐन मौके पर शिल्पा ने शादी से इंकार कर दिया जिसकी वजह हर लड़की के लिए जाननी जरूरी है। दरअसल, शिल्पा शिंदे को अपने मायका सीरियल में अपने को-स्टार रोमित राज से प्यार हुआ था। दोनों की शादी की बात भी पक्की हो गई थी। शादी की कार्ड, जगह व तारीफ सबकुछ फिक्स हो चुका था लेकिन उन्होंने शादी के लिए साफ इंकार कर दिया। शादी टूटने के करीब 7 साल बाद शिल्पा शिंदे ने इसकी वजह बताते हुए कहा था कि करवाचौथ के दो दिन पहले उन्हें एहसास हुआ कि रोमित एक एडजस्टिंग पति साबित नहीं हो सकते। दरअसल, शिल्पा ने रोमित को अपनी परेशानी बताई थी लेकिन रोमित ने शिल्पा की परेशानी समझे बगैर उनकी फैमिली की बेइज्जती की थी। आखिरकार, शिल्पा ने तय कर लिया कि वो अब रोमित से शादी नहीं करेंगी और उन्होंने इस रिश्ते को खत्म कर दिया। तब से लेकर अब तक शिल्पा शिंदे कुंवारी हैं।

PunjabKesari

वहीं एक इंटरव्यू के दौरान शिल्‍पा शिंदे ने अपनी जिंदगी से जुड़े भी कई राज खोले थे। जिसमें शिल्पा ने बताया था कि अब तक उनकी दो बार शादी हो चुकी होती। पहले केस में मैंने महसूस किया कि वो शख्स मुझे ग्रांट पर ले रहा था। दूसरे मामले को लेकर शिल्पा ने कहा कि दूसरे केस में मुझे उस रिश्ते में घुटन हो रही थी जिस वजह से मैं उस रिशते से बाहर आ गई वह शख्स मुझे लेकर बहुत ज्यादा पोजेसिव था।

PunjabKesari

चलिए अब डाल लेते है शिल्पा की फैमिली और करियर पर एक नजर...

शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 को मुंबई में हुआ था। शिल्पा के पिता डॉ सत्यदेव शिंदे हाईकोर्ट के जज थे और वहीं उनकी मां एक हाउस वाइफ थीं। शिल्पा की दो बड़ी बहनें और एक छोटा भाई है। शिल्पा ने मुंबई से ही साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की। इसके बाद इन्होंने डांस अकादमी ज्वाइन की जहां पर डांस सीखा। शिल्पा का कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं था लेकिन उन्होंने जैसे-कैसे अपने परिवार को इसके लिए राजी किया। अपनी किस्मत आजमाने इंडस्ट्री में पहुंच गई। पहले शिल्पा ने फिल्मोंं में काम किया लेकिन सक्सेस नहीं मिली तो छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरूआत की। उनके टीवी पर 'कभी आए ना जुदाई’ नामक सीरियल से किया लेकिन पहचान भाभी जी घर पर हैं में अंगूरी के किरदार से मिली। मगर इस शो में शिल्पा का मेकर्स के साथ बड़ा विवाद हुआ तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। इसके बाद शिल्पा शिंदे ने शो के मेकर्स पर यौन शोषण का आरोप लगाया। साल 2017 में शिल्पा ने एक आइटम सॉन्ग किया। साल 2019 में शिल्पा शिंदे ने इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कीं। टीवी लंबे ब्रेक के बाद शिल्पा बिग बॉस 11 के सीजन में भी नजर आई और विनर बनी। इस शो में शिल्पा का विकास और हिना के साथ खूब झगड़ा हुआ। शिल्पा ने विकास पर आरोप लगाया कि उन्हें विकास की वजह से ही शो से बाहर किया गया था जबकि विकास ने शिल्पा को पहचानने से भी इंकार कर दिया। वहीं हिना खान ने शिल्पा को गवार तक कह दिया था।

PunjabKesari

बात शिल्पा शिंदे की प्रॉपर्टी की करें तो टीवी जगत में काम कर शिल्‍पा शिंदे ने अपनी एक अच्छी खासी प्राॅपर्टी बनाई है। शिल्‍पा शिंदे की 14 करोड़ रुपए नेट वर्थ है। वहीं भाबीजी घर पर हैं सीरियल के लिए शिल्‍पा को हर एपिसोड के लिए  35,000 रुपए की राशि का भुगतान किया जाता था। वहीं बिग बॉस में उन्‍हें एक एपिसोड के करीब 6 से 7 लाख रुपए दिए जाते थे। फिलहाल शिल्पा शिंदे टीवी सीरियल से दूर हैं। मगर फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए आज भी एक्साइटेड रहते हैं। 

Related News