19 APRFRIDAY2024 11:59:08 PM
Nari

शिल्पा ने अपनी दादी के नुस्खों को बताया काले-घने बालों का राज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 12 Sep, 2019 03:37 PM
शिल्पा ने अपनी दादी के नुस्खों को बताया काले-घने बालों का राज

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की फिट ही नहीं बल्कि खूबसूरत एक्ट्रेस में से भी एक हैं। जहां अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए शिल्पा खास ब्यूटी रूटीन फॉलो करती हैं वहीं बालों के लिए वह दादी मां के नुस्खों पर भरोसा करती हैं। ऐसा हम नहीं बल्कि खुद शिल्पा का कहना है। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने मजबूत, शाइनी और सिल्की बालों का राज खोला। चलिए आज हम आपको बताते हैं शिल्पा शेट्टी के कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स जो आपको भी काम आ सकते हैं।

 

उन्होंने बताया कि वह दादी मां के नुस्खे से अपने बालों का ख्याल रखती हैं। सिल्की शाइनी बालों के लिए शिल्पा बादाम, अंजीर और अखरोट का यूज करती हैं। दरअसल, वह भिगे हुए बादाम, अंजीर और अखरोट खाती हैं, जो बालों को जड़ों से पोषण देते हैं। इसके अलावा वह चिया सीड्स व अलसी के बीज ड्रिंक और नारियल पानी भी पीती हैं, जो बालों के लिए फायदेमंद है।

PunjabKesari

आगे वह बताती हैं कि उनके लिए फिटनेस का मतलब क्या और वह 60 साल की उम्र में कैसे फिट और स्वस्थ दिखना चाहती हैं। उन्होंने कहा, 'मैं जिम और डाइट पर इसलिए ध्यान देती हूं क्योंकि मैं 60 की उम्र और उसके बाद भी फिट व स्वस्थ दिखना चाहती हूं। मेरा फिटनेस फंडा है अधिक पानी पीना, हैल्दी खाना व अच्छी तरह चबाना और योग करना। आप क्या और कैसे खाते हैं, इसका असर सीधा आपकी उम्र पर पड़ता है इसलिए मेरी महिलाओं को यही सलाह है कि अपनी दिनचर्या पर ध्यान दें।'

PunjabKesari

शिल्पा ने बताया, 'मैं डाइटिंग में बिल्कुल भी विश्वास नहीं करती हूं। इसकी बजाए मैं हेल्दी और बैलेंस्ड डाइट लेती हूं। कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन युक्त आहार पर मेरा ज्यादा जोर होता है जैसे दूध, अंडे, ब्राउन ब्रेड, ब्राउन राइस, ब्राउन शुगर, ब्राउन पास्ता आदि।'

 

चलिए अब आपको बताते हैं शिल्पा के कुछ और ब्यूटी सीक्रेट्स...

जरूर करती हैं चम्पी

वह अपने बालों की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए स्पेशल ख्याल रखती हैं। बालों की नेचुरल ऑयल से मसाज करने के साथ-साथ वह हेयर केयर के लिए रेगुलर स्पा भी जाती है।

PunjabKesari

योग है सबसे जरूरी

उनका कहना है कि सिर्फ फिट रहने के लिए भी नहीं बल्कि स्किन और बालों को लिए भी योग बहुत है इसलिए वह इसे कभी भी मिस नहीं करती।

गुनगुने पानी से धोती हैं चेहरा

बता दें कि शिल्पा सुबह उठकर सबसे पहले अपना चेहरा धोती हैं, जिसके लिए वो गुनगुने पानी का यूज करती हैं। इसके बाद वह मॉइस्चराइज अप्लाई करती हैं।

साबुन का नहीं करती यूज

डाइट के साथ-साथ शिल्पा अपनी त्वचा का भी खास ख्याल रखती हैं। उन्होंने बताया कि वो हार्ड कैमिकल्स से बने साबुन का यूज करने से बचती है क्योंकि इससे त्वचा खराब हो जाती है।

मेकअप रिमूव

घर आने के बाद और रात को सोने से पहले शिल्पा मेकअप रिमूव जरूर करती हैं।  मगर इसके लिए वह कैमिकल्स युक्त प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि बेबी ऑयल का इस्तेमाल करती हैं। वह बेबी ऑयल और नारियल तेल को मिक्स करके उससे चेहरा साफ करती हैं।

PunjabKesari

अगर आप भी शिल्पा जैसे खूबसूरत बाल चाहते हैं तो उनके इस नुस्खे को जरूर फॉलो करें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News