27 NOVSUNDAY2022 4:10:49 AM
Nari

जब Shilpa Shetty की शादी पर मचा था बवाल, राज कुंद्रा की पहली बीवी ने लगाए थे एक्ट्रेस पर इल्जाम

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 22 Nov, 2022 04:29 PM

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस है। शिल्पा ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की। शिल्पा शेट्टी राज कुंद्रा की दूसरी पत्नी है। राज कुंद्रा ने शिल्पा के लिए अपनी पहली पत्नी और 2 महीने की बेटी को छोड़ दिया था। राज कुंद्रा की पहली पत्नी कविता थी जो खूबसूरती में शिल्पा से भी आगे थी फिर ऐसा क्या हुआ जो राज ने अपनी बीवी और 2 महीने की बेटी को छोड़ दिया चलिए आपको डिटेल में बताते है।

आखिर क्यों राज कुंद्रा ने दिया पहली बीवी को तलाक?

राज कुंद्रा ने शिल्पा शेट्टी से पहले कविता से शादी की। शिल्पा के करीब आते ही उन्होंने कविता को तलाक दे दिया और शिल्पा से दूसरी शादी कर ली। शादी के बाद दोनों खुशहाल भरी जिंदगी जी रहे थे कि राज की एक्स वाइफ ने शिल्पा पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा था, मैं शिल्पा और राज की तस्वीरें साथ में देखती हूं और सोचती हूं कि वो मेरे पति के साथ हैं, वो मेरी ज़िंदगी जी रही हैं. एक ओर जहां मैं अपनी शादी को पटरी पर लाने की कोशिश कर रही थी, मेरे पति केवल शिल्पा की ही बातें करते थे. इसके बाद उन्होंने मुझपर तलाक का दबाव बनाना शुरू किया तब मैंने उनसे पूछा कि क्या आप किसी और से शादी करने जा रहे हैं तो उन्होंने इस बात का कोई जवाब नहीं दिया.'

राज की पहली बीवी ने शिल्पा पर लगाए थे इल्जाम

कविता ने यह भी कहा था कि हमारा रिलेशन बिगाड़ने के लिए शिल्पा जिम्मेदार है जब हमारी शादी हुई थी तब शिल्पा राज को फोन करके बुलाती थी और राज तुरंत घर छोडकर निकल जाते थे। यही नहीं राज कुंद्रा की एक्स वाइफ ने यह भी कहा था कि शिल्पा ने पैसों के लिए शादी की। कविता ने कहा था कि राज ने उन्हें बेटी डेलीना के जन्म के दो महीने बाद ही तलाक का नोटिस दे दिया। शिल्पा ने राज और कविता के घर का इंटीरियर डिजाइन किया था फिर वह उसी घर में राज के साथ रहने लगी। उस वक्त अपने पर लगे इल्जामों पर शिल्पा ने रिएक्शन देते हुए कहा था कि कविता ने जो कहा, उससे मैं बेहद दुखी हूं.वो अच्छी तरह से जानती हैं कि राज जब उनके पति थे तो वह उन्हें जानती भी नहीं थीं. जब मैं बिग ब्रदर में गई थी तब भी मैं राज को नहीं जानती थी. मेरी उनसे जान पहचान तभी बढ़ी थी जब उनका तलाक हो चुका था।

खुद राज कुंद्रा ने मीडिया के सामने लाया था अपनी पहली बीवी की सच

 जब शिल्पा को उनकी शादी के लिए लगातार ट्रोल किया गया तो राज कुंद्रा को मजबूरन अपनी पहली बीवी का सच सभी के सामने लाना पड़ा।  उन्होंने  खुद मीडिया के सामने आकर अपने तलाक की वजह बताई थी और कहा था कि शिल्पा का इसमें कोई कसूर नहीं। राज कुंद्रा ने कहा था कि कविता का उनके बेहनोई के साथ अफेयर चल रहा था। राज की मां ने खुद रंगे हाथों कविता को पकड़ा था। राज की बहन रीना कुंद्रा ने राज की एक्स वाइफ कविता को कहा था, 'मैंने कविता को अपनी बड़ी बहन की तरह माना था। मैंने उन्हें प्यार दिया और उन पर भरोसा करती थी। हम दोनों काफी क्लोज थे और मैंने कभी नहीं सोचा था कि वह मेरे साथ ऐसा करेंगी। मैंने कविता को बहन माना लेकिन वह इस लायक नहीं थी। यह दिल तोड़ने वाला था।'  बता दें कि राज ने इंटरव्यू में कहा था कि उनकी मां ने कविता और रीना के पति को एक साथ कई बार रंगे हाथों पकड़ा था। उन्होंने कहा कि कविता के पास एक सीक्रेट मोबाइल था, जिससे वह बाथरूम में जाकर जीजा वंश को मैसेज भेजती थीं। पत्नी की बेवफाई से तंग आकर राज कुंद्रा ने यह रिश्ता खत्म किया।

कैसे हुई राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी की मुलाकात?

वही राज और शिल्पा कैसे मिले यह किस्सा भी काफी दिलचस्प है। राज ने एक इंटरव्यू में बताया था कि शिल्पा से उनकी पहली मुलाकात उनकी मैनेजर के जरिए हुई थी। शिल्पा ने उस वक्त यूके का रियलिटी शो बिग ब्रदर जीता था और वो काफी पॉपुलर थी। दरअसल, राज उनके पास एक परफ्यूम बनाने का आइडिया लेकर गए थे और बस यही पर वो शिल्पा के दिल में छा गए। जब उन्होंने पहली ही मुलाकात में उनकी मां के पैर छू लिए थे। राज ने इस इंटरव्यू में बताया था कि शिल्पा उनके साथ रोमांटिक रिलेशनशिप के लिए इंटरेस्टेड नहीं थीं। राज ने कहा था, मैं नहीं कहूंगा कि वो दिया लेकर मेरे पीछे भागी थी कि तुम्हीं हो जिससे मुझे शादी करनी है, ये कहना झूठ होगा. जब मुझे थोड़ी सी उम्मीद नज़र आई थी कि शिल्पा मेरे प्यार में पड़ सकती हैं तो मैं तो हाथ पैर धोकर शिल्पा के पीछे पड़ गया था.मैंने सोचा चलो ट्राई करके देखते हैं. लेकिन शिल्पा ने साफ कह दिया, राज, ये हो नहीं पाएगा, मैं आपसे शादी नहीं कर पाऊंगी. वो बहुत सख्त थीं और उन्होंने रिझाने का मुझे मौका ही नहीं दिया. मैंने उनसे पूछा कि ऐसा क्यों नहीं हो पाएगा? तो वो बोलीं, मैं बॉम्बे नहीं छोड़ सकती, मैं इंडिया नहीं छोड़ सकती और तुम लंदन में रहते हो।

शिल्पा की बात सुन राज कुंद्रा ने बड़ा फैसला लिया। उन्होंने प्रोड्यूसर वाशु भगनानी को फोन लगाकर कहा कि मुझे मुंबई में प्रॉपर्टी चाहिए। राज ने कहा था कि प्रोड्यूसर वाशु भगनानी ने मुझे कहा कि जुहू में एक प्रॉपर्टी है, मैंने वो प्रॉपर्टी बिना देखे खरीद ली और 10 मिनट बाद शिल्पा को कॉल करके कहा, आप कह रहे थे ना कि आप बॉम्बे में रहेंगे, मिस्टर बच्चन का घर तो जानते होंगे, उनके घर के सामने मैंने एक घर ले लिया है, अब बोलो. राज की इस बात से शिल्पा का दिल पिघल गया और उन्होंने उनसे शादी के लिए हां कह दिया।

चोरी-छिपे शादी करना चाहती थी शिल्पा शेट्टी

साल 2009 में शिल्पा ने राज कुंद्रा से शादी कर ली। शिल्पा से शादी करने से पहले राज कुंद्रा को कोई जानता नहीं था ना ही उनका कोई इंडस्ट्री से लेना देना था लेकिन शादी के बाद वो हर एक बॉलीवुड पार्टी का हिस्सा बने। शिल्पा से शादी होते हुए राज कुंद्रा लाइमलाइट में आ गए।  खबरों की मानें तो शिल्पा शेट्टी मीडिया से दूर और लाइमलाइट में बिना आए ही शादी करना चाहती थीं इसलिए उन्होंने मुंबई से दूर खंडाला में दोस्त के फार्म हाउस में शादी करने का फैसला लिया। शादी की सारी रस्में वही पर हुई लेकिन मीडिया को सब पता चल गया। देखते ही देखते शादी की कवरेज न्यूज़ चैनल पर होने लगी।

खबरों के मुताबिक, माहौल ऐसा हो गया था कि शिल्पा और राज की शादी को कवर करने के लिए पैपराजी पेड़ों पर चढ़ गए थे ताकि फोटो क्लिक की जा सकीं। हालांकि शादी के बंधन में बंधने के बाद शिल्पा शेट्टी ने फार्म हाउस से बाहर आकर मीडिया अपीयरेंस दिया था. जिसमें दोनों बेहद खूबसूरत लगे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिल्पा के पूरे वेडिंग लुक पर 7 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे।

जब शिल्पा की जिंदगी में आया भूचाल

राज और शिल्पा 2 बच्चों के पेरेंट्स है एक बेटा और एक बेटी। इनकी हैपी फैमिली थी लेकिन जब अचानक राज कुंद्रा जेल गए जो उनकी हंसती-खेलते परिवार को नजर लग गई। लोगों को तो लगा था कि अब शिल्पा राज कुंद्रा को छोड़ देगी लेकिन मुश्किल वक्त में शिल्पा ने खुद को भी संभाला और अपने बच्चों को भी। एक महीने तक राज जेल में रहे और शिल्पा ने उन्हें बाहर निकालने की पूरी कोशिश की। पति की वजह से शिल्पा शेट्टी की काफी बदनामी हुई। एक वक्त में उन्होंने लाइमलाइट से भी दूरी बना ली थी लेकिन अब धीरे-धीरे इनकी जिंदगी फिर से नॉर्मल हो रही है हालांकि राज कुंद्रा आज भी बिना मास्क के मीडिया के सामने नहीं आते। करियर की बात करें तो शिल्पा शेट्टी आज भी फिल्मों में एक्टिव है। वो रियलिटी शोज भी करती है और बिजनेसवुमन भी है। उनके मुंबई में रेस्टोरेंट्स हैं।

Related News