28 APRSUNDAY2024 4:04:37 AM
Nari

Sharmila Tagore की फैमिली में 2 बहनें और भी लेकिन कहां?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 31 Dec, 2023 06:13 PM
Sharmila Tagore की फैमिली में 2 बहनें और भी लेकिन कहां?

अपने जमाने की खूबसूरत हीरोइन शर्मिला टैगोर इन दिनों एक बार फिर से लाइमलाइट में हैं। दरअसल, वह अपने बेटे सैफ के साथ कॉफी विद करण में नजर आई हैं। इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसी बातों का खुलासा किया जिनके बारे में लोगों को पता ही नहीं था। शर्मिला ने बताया कि रॉकी और रानी की प्रेम कहानी पहले उन्हें ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने ये ऑफर ठुकरा दिया। दरअसल ऐसा करने के पीछे की वजह उनकी बीमारी थी। शर्मिला, कैंसर की शिकार हो गई थी।

फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में शबाना आजमी का रोल हुआ था शर्मिला को ऑफर

इस चैट शो के दौरान फैंस को पता चला कि करण जौहर की डायरेक्शन में बनी फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में सपोर्टिंग रोल का ऑफर पहले शर्मिला को हुआ था लेकिन बाद में शबाना आजमी ने इसे निभाया। शर्मिला ने बताया कि उस समय वह अपनी सेहत को लेकर परेशान थी। उन्हें इस फिल्म को न करने का अफसोस है। उन्होंने बताया, 'कोविड-19 चरम पर था। मैंने कोविड का टीका नहीं लगवाया था। मैंने मेरे कैंसर के बाद जोखिम न लेते हुए ये कदम उठाया था।'

PunjabKesari

बंगाली परिवार से ताल्लुक रखती हैं शर्मिला टैगोर

बता दें कि शर्मिला टैगोर 70 के दशक की टॉप हीरोइन थी जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया था। वह बंगाली परिवार में जन्मी थी, इसलिए पहले उन्होंने बंगाली फिल्मों से ही शुरूआत की थी। शर्मिला खुद भी एक फेमस परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनका जन्म उत्तरप्रदेश के कानपुर में हुआ। उनके पिता गितिंद्रनाथ टैगोर ब्रिटिश इंडिया कॉरपोरेशन में जनरल मैनेजर थे  और मां ईरा टैगोर हाउस वाइफ थी। शर्मिला के पिता कुलीन बंगाली हिन्दू ठाकुर परिवार से थे और नोबेल विजेता रबीन्द्रनाथ टैगोर के दूर के रिश्तेदार लगते थे जबकि उनकी माँ आसामी हिन्दू परिवार से थीं और बरुवा परिवार से सम्बंधित थी। शर्मिला टैगोर की दो और बहनें थी जिनका नाम था रोमिला और टींकू टैगोर। टींकू टैगोर का पूरा नाम ओइन्द्रिला टैगोर है। शर्मिला की बहनें भी अपने अपने फील्ड में फेमस रही लेकिन अपनी बहन के जितनी फेमस नहीं रही।

PunjabKesari

शर्मिला ने दो बहनें रही लाइमलाइट से दूर

शर्मिला तीन बहनों में सबसे बड़ी है। उनकी दो छोटी बहनें है- ओइन्द्रिला कुंडा और रोमिला सेन। टैगोर परिवार से‍ फिल्‍मों में काम करने वाली ओइन्द्रिला पहली शख्‍स हैं, जिसने भी रवींद्रनाथ टैगोर की कहानी पर 1957 में बनी तपन सिन्‍हा की बंगाली फिल्‍म ‘काबुलीवाला’ में छोटी बच्ची का किरदार निभाया था। उस मिनी का किरदार निभाने वाली कोई और नहीं बल्कि शर्मिला टैगोर की छोटी बहन ओइन्द्रिला थीं। हिंदी फिल्‍मों में वो उनकी पहली और आखिरी भूमिका थी। उन्‍होंने फिर कभी फिल्‍मों में काम नहीं किया। बड़ी होकर वो एक इंटरनेशनल लेवल की ब्रिज प्‍लेयर बनीं। रोमिला सेन की शादी एक बड़े बिजनेसमैन निखिल सेन से हुई थी जो लंबे समय तक ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के सीईओ रहे।

PunjabKesari

Related News