19 APRFRIDAY2024 9:47:02 PM
Nari

संजय दत्त की कैंसर से जंग, इस बीमारी के चलते खोई मां और पहली पत्नी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 12 Aug, 2020 11:37 AM
संजय दत्त की कैंसर से जंग, इस बीमारी के चलते खोई मां और पहली पत्नी

बॉलीवुड से एक और दुखभरी खबर आई हैं कि एक्टर संजय दत्त को लंग कैंसर हो गया है वो भी 3rd स्टेंज। इस खबर को सुनने को बाद हर कोई उनकी जल्द ठीक होने की कामना कर रहा है। बताया जा रहा है कि संजय दत्त के फेफड़ों में पानी भर गया था। पानी को निकाला गया और फिर टेस्ट करवाने पर पता चला कि उन्हें कैंसर हैं। यहां आपको बता दें कि कुछ दिन पहले संजय दत्त सांस लेने की तकलीफ के चलते अस्पताल में भी भर्ती थे जहां पर उनका कोरोना टेस्ट भी हुआ जोकि नेगटिव पाया गया था। फिलहाल इलाज के लिए संजय दत्त यूएस रवाना हो गए है।

संजय दत्त की मां भी थी कैंसर का शिकार


सोशल मीडिया पर पोस्ट कर संजय दत्त ने कहा कि वह फिल्मों से कुछ देर के लिए ब्रेक ले रहे हैं। यहां आपको बता दें कि संजय दत्त का कैंसर से पहली बार पाला नहीं पड़ा। दरअसल, 39 साल पहले भी कैंसर के कारण संजय दत्त ने अपनी मां नरगिस को खोया था। संजू बाबा अपनी मां के बेहद करीब थे। 1981 में नरगिस की मौत भी कैंसर की वजह से हुई थी। उस वक्त संजय दत्त की उम्र सिर्फ 22 साल की थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

🙏🏻

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on Aug 11, 2020 at 4:09am PDT

कैंसर से हुई थी पहली पत्नी की मौत

संजय दत्त की मां नरगिस का इलाज न्यूयॉर्क में हुआ हालांकि भारत लौटने के बाद भी उनकी सेहत में कुछ खास सुधार नहीं हुआ। कोमा में जाने के बाद वह इस दुनिया को अलविदा कह गई। नगरिस की याद में 1982 को कैंसर पेशेंट्स के लिए  नरगिस दत्त मेमोरियल कैंसर फाउंडेशन बनाया गया। सिर्फ संजय दत्त की मां ही नहीं बल्कि उनकी पहली पत्नी भी कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी का शिकार थी।


संजय दत्त की पहली पत्नी और उनकी बेटी त्रिशाला की मां ऋचा शर्मा की मौत भी कैंसर से हुई थी। ऋचा को ब्रेन ट्यूमर था। संजय से शादी के 2 साल बाद ही उन्हें कैंसर हो गया था। अमेरिका में ऋचा का लंबा इलाज चला लेकिन बाद में उनकी मौत हो गई।

सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलेब्स व संजू बाबा के फैंस उनके लिए दुआ मांग रहे हैं कि वह जल्द ही ठीक हो जाएं।

 

 

Related News