03 MAYFRIDAY2024 2:45:17 AM
Nari

एक्स ब्वॉयफ्रेंड को लेकर सना खान की पोस्ट, प्यार में धोखा खाने वाले ही समझ सकेंगे दर्द

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 28 Jan, 2021 05:36 PM
एक्स ब्वॉयफ्रेंड को लेकर सना खान की पोस्ट, प्यार में धोखा खाने वाले ही समझ सकेंगे दर्द

प्यार करना बेहद आसान है लेकिन अपने प्यार को पाना मुश्किल होता है। कईं बार ऐसा देखा जाता है कि हम जिससे प्यार करते हैं उससे हमारी शादी नहीं हो पाती है हालांकि जरूरी नहीं कि अगर हमारी उस शख्स से शादी न हो तो हमारी जिंदगी खत्म हो जाती है। हमें खुद के लिए, परिवार के लिए और आने वाली जिंदगी के लिए आगे बढ़ना पड़ता है लेकिन कईं बार ऐसा भी देखा गया है कि समाज ऐसे लोगों को भी जीने नहीं देता है। अगर वह अपनी लाइफ में आगे बढ़ जाए तो कईं तरह की बातें की जाती हैं और उसे बार-बार उसका पास्ट रिलेशनशिप याद करवाया जाता है। हाल ही में एक्ट्रेस सना खान के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। जिसके बाद एक्ट्रेस ने अपने अतीत को लेकर एक पोस्ट भी शेयर की है। 

एक्स ब्वॉयफ्रेंड के लिए सना खान ने किया पोस्ट 

PunjabKesari

सना खान ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक्स ब्वॉयफ्रेंड को लेकर एक पोस्ट किया है। शेयर की गई पोस्ट में सना ने लिखा  'कुछ लोग लंबे समय से मुझे लेकर नेगेटिव वीडियो बना रहे हैं, और इन सब चीजों को देखकर मैंने बहुत सब्र से काम लिया। लेकिन हाल ही में किसी ने मेरे अतीत से जुड़ा एक वीडियो बनाया और उसमें कई सारी बकवास बातें कहीं। क्या आपको नहीं पता ये पाप है कि इंसान को उस बारे में फिर एहसास कराना जिसपर वो पहले ही तौबा मांग चुका है। मेरा दिल इस वक्त बहुत टूट चुका है।'

मैं वो नहीं करना चाहती जो उसने मेरे साथ किया: सना खान

सना ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा , ' मैं उस शख्स का नाम नहीं लेना चाहती क्योंकि मैं उसके साथ वो नहीं करना चाहती जो उसने मेरे साथ किया था, लेकिन ये बहुत खराब है। अगर किसी का समर्थन नहीं कर सकते तो शांत रहें। इस तरह के कमेंट कर के किसी को भी डिप्रेशन में मत भेजो। जिससे व्यक्ति अपने अतीत के बारे में फिर से दोषी महसूस करे। कुछ लोग जिंदगी में आगे बढ़ जाते हैं, पर कुछ मेरे जैसे होते हैं जो सोचते हैं कि काश मैं उस वक्त में वापस जा पाती और चीजों को बदल पाती। कृपया थोड़े अच्छे इंसान बनें और मेरे साथ लोगों को बदलने दें।'

आगे बढ़ने वालों को क्यों सुनाई जाती हैं बातें?

अब ऐसा सिर्फ सना खान के साथ ही नहीं बल्कि हमारे समाज के हर उस शख्स के साथ होता है जो एक रिश्ते के नाकाम होने के बाद आगे बढ़ने की कोशिश करता है। समाज वाले यह कहकर उसे ताने देते हैं कि इसे इतनी जल्दी प्यार हो भी गया? यह तो टाइम पास कर रहा होगा? इसका एक से मन नहीं भरता। लेकिन यह जरूरी तो नहीं अगर आपका एक रिश्ता नाकाम रहा है तो आप पूरी जिंदगी उसी पर रोएंगे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saiyad Sana Khan (@sanakhaan21)

लड़के पर क्यों नहीं उठते सवाल?

ऐसा भी कईं बार देखा गया है कि आस-पास के लोग और समाज वाले आगे सिर्फ लड़की के आगे बढ़ने पर ही सवाल उठाते हैं लेकिन लड़की अगर आगे बढ़े तो उसे असल मर्द कहा जाता है। लेकिन अगर लड़की आगे बड़े तो उसे धोखेबाज कहा जाता है। समाज को अपनी इस सोच को बदलना चाहिए। 

नई जिंदगी शुरू करना गलत नहीं 

कहते हैं न कि जिंदगी कभी भी रूकती नहीं है। आप खुद सोचिए जब एक शख्स दुनिया से चला जाता है तो भी हमें अपनी नॉर्मल जिंदगी में वापिस आना पड़ता है उसी तरीके से अगर आपकी लाइफ में से कोई शख्स जाता है तो यह जरूरी नहीं कि आप उसकी याद में रोएं और अपनी लाइफ उसी के इर्द गिर्द रखें। यादि रखिए पानी हमेशा आगे बढ़ता रहना चाहिए नहीं तो उसमें से भी बदबू आने लगती है । 

पार्टनर का सपोर्ट जरूरी 

अगर आपका पास्ट रिलेशनशिप नहीं चल पाया है तो इसमें आप का दोष नहीं है। हो सकता है कि वह शख्स आपकी जिंदगी में ही न हो। ऐसे समय में परिवार वालों को और खासकर पार्टनर का सपोर्ट बेहद जरूरी होता है क्योंकि अगर पार्टनर ऐसी स्थिती में सपोर्ट करेंगे तो आपको किसी की जरूरत नहीं है। 

PunjabKesari

लोगों की बातों को न लें दिल पर 

सना खान ने अपनी इस पोस्ट में डिप्रेशन का जिक्र भी किया है और ऐसा अकसर होता है कि लोगों की बातों से हमें डिप्रेशन होना लगता है लेकिन ऐसी बातें हमें बिल्कुल भी दिल पर नहीं लगनी चाहिए क्योंकि आप चाहे अच्छा करो या बुरा लोग तो बोलेंगे ही। 

 आपका इस पर क्या कहना है हमें कमेंट करके बताना न भूलें। 

Related News