27 APRSATURDAY2024 11:26:20 AM
Nari

महिलाओं के लिए बेहद सुरक्षित हैं ये पयर्टन स्थल, मां- बेटी को दें यहां पर ट्रिप का तोहफा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 02 Mar, 2024 04:53 PM
महिलाओं के लिए बेहद सुरक्षित हैं ये पयर्टन स्थल, मां- बेटी को दें यहां पर ट्रिप का तोहफा

घूमने का शौक तो हर किसी को होता है। लेकिन अकसर महिलाओं को ये कहकर अकेले घूमने से रोका जाता है कि ये जगह सेफ नहीं है। लेकिन देश में ऐसी कई जगहें हैं जो महिलाओं के लिए सुरक्षित हैं।इन जगहों पर आप 8 मार्च को इंटरनेशनल वूमेन डे के मौके पर अपनी मां, बहन या वाइफ को ट्रिप का खास गिफ्ट दे सकते हैं।

कुफरी

हिमाचल प्रदेश के शिमला के पास ही एक छोटा सा हिल स्टेशन है, जिसका नाम कुफरी है। कुफरी में आप खूबसूरती झीलें, बर्फ से ढके पहाड़ और कई सारे मनोरम दृश्य देख सकते हैं। ये जगह महिलाओं की सुरक्षा की नजर से बहुत बेहतरीन टूरिस्ट  स्पॉट है।

PunjabKesari

मुन्नार

भारत की सबसे सेफ टूरिस्ट स्पॉट्स में से एक मुन्नार है। महिलाएं यहां पर बेफिक्री से प्राकृति का मजा ले सकती है। सोलो वुमन ट्रैवलर्स के लिए ये एक बेहतरीन टूरिस्ट स्पॉट है।

जयपुर

पिंक सिटी जयपुर बेहद खूबसूरत तो है ही, साथ में ही सुरक्षा के लिहाज से महिला ट्रैवलर्स के लिए बेहतरीन है। जयपुर में हवा महल, जल महल, सिटी पैलेस, आमेर का किला, जंतर- मंतर, नाहरगढ़ का किला, जयगढ़ का किला, बिरला मंदिर, गोविंद देव जी मंदिर को घूम सकते हैं।

PunjabKesari

दार्जिलिंग

पश्चिम बंगाल में स्थिति दार्जिलिंग को पहाड़ों की रानी कहा जाता है। दार्जिलिंग हमेशा से महिला यात्रियों की पंसदीदा जगह रही है। इस छोटे से हिल स्टेशन में बौद्ध मठ, चिड़ियाघर, प्राकृतिक खूबसूरती, शानदार खुशनुमा मौसम और घूमने के लिए एक से बढ़कर एक कई जगहें यहां हैं। यहां पर आएं है तो यहां कि चाय के बागान और टॉय- ट्रेन की सैर करना तो बनता है।

PunjabKesari

Related News