05 MAYSUNDAY2024 4:42:32 AM
Nari

रूसी सेना ने डाले यूक्रेन के सामने हथियार, खार्किव के गवर्नर ने शेयर की तस्वीरें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 28 Feb, 2022 02:08 PM
रूसी सेना ने डाले यूक्रेन के सामने हथियार, खार्किव के गवर्नर ने शेयर की तस्वीरें

यूक्रेन के कीव शहर में रूसी सैनिकों द्वारा खून युद्ध जारी है। वहीं, यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में भी रूसी सैनिकों का हमला हो रहा है लेकिन रूस-यूक्रेन की खून जंग के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। खबरों के मुताबिक, दर्जनों रूसी सैनिकों के खार्किव में यूक्रेनी सेना के सामने अपने हथियार डाल दिए हैं।  सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं।

रूसी सेना ने डाले यूक्रेन के सामने हथियार

खार्किव के गवर्नर ओले सिनयेहुबोव ने अपने फेसबुक अकाउंट से कुछ तस्वीरे शेयर करते हुए दावा किया कि ये सैनिक बेखबर हैं। सिनयेहुबोव के अनुसार, उनका सेंट्रल कमांड से कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें यह भी नहीं पता कि आगे करना क्या करना है। हमले की शुरुआत के बाद से उन्हें भोजन, पानी, ईंधन की आपूर्ति है। रूसी सैनिक नागरिकों के बीच छिपने की कोशिश कर रहे थे और लोगों से कपड़े व खाना मांग रहे हैं।

PunjabKesari

खार्किव के गवर्नर ने शेयर की तस्वीरें

हालांकि खार्किव के लोगों को किसी भी अंजान या अजनबी लोगों की मदद करने से मना किया गया है। साथ ही उन्हें किसी भी रूसी हमलावर को पनाह ना देने की भी सख्त हिदायत दी गई है। उन्होंने कहा, 'हम मजबूत हैं, अकेले हैं, अपनी जमीन पर हैं और हम हार नहीं मानेंगे! यूक्रेन की महिमा!ट फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, खार्किव में रूसी सैनिक थक चुके हैं, उनका मनोबल गिर चुका है। 

इससे पहले अमेरिका में यूक्रेन के राजदूत ओक्साना मार्करोवा ने गुरुवार को कहा था कि रूसी सैनिकों की एक प्लाटून ने यूक्रेनी सेना के सामने आत्मसमर्पण कर दिया, यह कहते हुए कि उन्हें नहीं पता था कि उन्हें यूक्रेनियन को मारने के लिए यूक्रेन लाया गया था।

गौरतलब है कि यूक्रेन के गृह मंत्रालय ने बताया कि रूसी हमले में अभी तक 14 बच्चों समेत यूक्रेन के 352 नागरिकों की मैत हो चुकी हैं। वही, 116 बच्चों समेत 1,684 लोग घायल हैं। हालांकि, रूस ने दावा किया है कि उनके सैनिक यूक्रेन के सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बना रहे हैं, आम नागरिकों को उनसे कोई खतरा नहीं है।

Related News