09 MAYTHURSDAY2024 3:22:40 AM
Nari

लौट आया रॉयल स्टाइल नथ का ट्रेंड! Mahira Khan ने फ्लॉन्ट की ज्वैलरी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 25 Nov, 2023 01:32 PM
लौट आया रॉयल स्टाइल नथ का ट्रेंड! Mahira Khan ने फ्लॉन्ट की ज्वैलरी

शादी में दुल्हनों के श्रृंगार में नाक की नथ जरूर होती है। इससे महिलाओं की खूबसूरती और बढ़ जाती है। वहीं हिंदू धर्म की मान्यताओं में भी इसे सोल्ह श्रृंगार का जरूरी हिस्सा बताया गया है। आजकल तो ये फैशन ट्रेंड का भी हिस्सा बन गया है। कई महिलाएं  सजते-संवरते समय नाक की नथ को खूब flaunt करती हैं।अब तो फिल्म इंडस्ट्री की actresses तक नाक के नथ की दिवानी हो गई हैं। 

PunjabKesari

हाल ही में Pakistani actress माहिरा खान ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की, जिसमें उन्होंने सफेद मोतियों वाली नथ पहनी हुई थी। ब्लैक ड्रेस और स्मोकी आईज में वो बेहद हसीन लग रही थीं। लेकिन जिस चीज ने सबसे ज्यादा ध्यान खींचा वो थी उनकी नथ जो की उनकी खूबसूरती में चार- चांद लगा रही थी। अगर आपको ज्यादा हैवी ज्वैलरी पसंद नहीं है तो आप इस तरीके की लाइट नथ शादियों में ट्राई कर सकती है। ये आपको बहुत ही रॉयल लुक देगा।

वहीं Durefishan saleem ने भी काफी रॉयल मोटी वाली नथ पहने देखा गया। ये नोज रिंग थोड़ी बड़ी है और बिल्कुल राजस्थानी महारानियों जैसे रॉयल लुक देती है। दुल्हनें ये नथ अपने स्पेशल डे पर पहन सकती है।

PunjabKesari

ये नथ देखने में तो बेहद खूबसूरत लगती हैं पर इन्हें कैरी करना आसान नहीं होता है, तो इन टिप्स को फॉलो करें....


अटैच वाले नथ पहनें


अगर आपके नाक में छेद नहीं है और नोज रिंग/पिन पहनने का कोई अनुभव नहीं है तो आप अटैच करने वाली नथ पहन सकती हैं।

दबाएं नहीं 
कई दुल्हनें नथ को सेट करने के लिए बहुत जोर से दबाती हैं, जिसकी वजह से उन्हें दर्द हो सकता है. यही नहीं, ऐसा करने से नथ की शेप भी खराब हो सकती है।

प्रैक्टिस करें
बेहतर होगा कि अपनी शादी से पहले भी आप कुछ दिन नथ पहनने की आदत डालें। ऐसा करने से आप नथ के साथ सहज होंगीं और उसे कैरी करने में आसानी होगी।

हल्‍के नथ चुनें
शादी में बहुत भारी नथ चुनने से बचें। बेहतर होगा कि आप हल्की और कम काम वाली नथ को चुनें.। इसे आप लंबे वक्‍त तक कैरी कर पाएंगी।

Related News