29 APRMONDAY2024 2:57:34 PM
Nari

लौटा हसली और नोज-रिंग जैसी पुरानी ज्वैलरी का ट्रैंड

  • Edited By Navrahi,
  • Updated: 18 May, 2021 06:49 PM
लौटा हसली और नोज-रिंग जैसी पुरानी ज्वैलरी का ट्रैंड

ओल्ड पैटर्न ज्वैलरी का ट्रैड एक बार फिर से लौट आया है। आजकल महिलाएं खासकर कॉलेज स्टूडैंट्स इन गहनों को अपने कपड़ों के साथ मैच करके कैरी करना पसंद कर रही हैं। इन ज्वैलरी की मांग केवल आर्टिफिशियल में ही नहीं ब्लकि सोने के गहनों में भी बढ़ी है। मार्केट में जहां आर्टिफिशियल ओल्ड ज्वैलरी की डिमाड़ है वहीं शादीशुदा महिलाएं पुराने डिजाइन की गोल्ड ज्वैलरी स्पैशल ऑर्डर देकर बनवा रही हैं। 

हसली ने ली हार की जगह

PunjabKesari

पुराने जमाने में ग्रामीण आंचलों की महिलाएं ( ज्यादातर राजस्थान) गले में चांदी की मोटी हसली पहना करती थीं। एक समय हसली पहनना देहाती सिंबल माना जाता था। लेकिन आजकल ये फिर से ट्रैंड में है। मार्केट में हसली की कई वैराइटी मौजूद हैं। इसके साथ अटैच इयरिंग भी काफी पसंद किए जा रहे हैं। आप इसे एथनिक से लेकर वेस्टर्न ड्रैस जैसे- जींस-टॉप, लॉन्ग गाउन या फिर लहंगा किसी के साथ ट्राई कर सकती हैं। यह आपकों औरों से अलग लुक देती है। 

नोज-रिंग और नोज-पिन

PunjabKesari

कुछ समय पहले लड़कियां नाक छिदवाना आऊट ऑफ फैशन मानती थीं। अगर वे नोज पीन करवा भी लें तो उसमें कुछ पहनना पसंद नहीं करती थीं। लेकिन आजकल पुराने डिजाइन की बड़ी नोज-पिन और नोज-रिंग पहनना काफी ट्रैड में है। बॉडीवुड एक्ट्रैस शिल्पा सेट्ठी, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान कई मौको पर पुराने जमाने की बिग साइज नोजरिंग और नोजपिन कैरी किए नजर आ चुकी हैं। 

ओल्ड फैशन बंजारे कड़े

PunjabKesari

पैरों में पायल पहनना शादी-पार्टी या फिर किसी बड़ी सेरेमनी तक सीमित रह गया है। अब पायलों की जगह पुराने कड़ों ने ले ली है। आजकल इनमें बंजारे कड़े काफी पसंद किए जा रहे हैं। ये कड़े पैरों को कसे रहते हैं और उनमें पायल की तरह घुंघरू भी नहीं होते। लड़कियां और महिलाएं कॉलेज और ऑफिस लुक में जींस-टॉप और कोट-पैंट के साथ इसे कैरी करना पसंद कर रही हैं। 

कमरबंद 

PunjabKesari

पुराने जमाने में चांदी के कमरबंद काफी फेमस थे। गांव-देहात की औरतें ट्रै़डीशनल परिधानों के साथ कमरबंद पहने नजर आती थीं। शहरों में इसे उतना पसंद नहीं किया जाता था। लेकिन एक बार फिर से कमरबंद का फैशन ट्रैंड में है। शादी-पार्टी में महिलाएं साड़ी पर और खासकर दुल्हन लहंगे के साथ कमरबंद को कैरी कर रही हैं। मार्केट में मोतियों से लेकर गोल्डन-सिलवर के अलग-अलग डिजाइन के कमरबंद काफी डिमांड में हैं।

 

Related News