20 APRSATURDAY2024 12:54:40 PM
Nari

रोल ऑन वैक्सिंग से बिना दर्द के हटाएं अनचाहे बाल, यूं करें इस्तेमाल

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 21 Jun, 2021 02:29 PM
रोल ऑन वैक्सिंग से बिना दर्द के हटाएं अनचाहे बाल, यूं करें इस्तेमाल

शरीर के अनचाहे बालों से निजात पाने के लिए लड़कियां समय-समय पर वैक्सिंग का सहारा लेती हैं। वैक्सिंग से न केवल अनचाहे बाल बल्कि डेड स्किन व टैनिंग भी निकल जाती है। हालांकि वैक्सिंग के दौरान महिलाओं को काफी दर्द से गुजरना पड़ता है। जिस वजह से अधिकतर महिलाएं इस ट्रीटमेंट को करवाने से बचती हैं। मगर अब आपको दर्द का सामना करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप कार्ट्रिज वैक्सिंग या रोल ऑन वैक्सिंग का इस्तेमाल कर सकती हैं जो बिना दर्द के अनचाहे बालों का हटा देता है।

PunjabKesari

क्या है रोल ऑन वैक्सिंग?

कार्ट्रिज वैक्सिंग को रोल-ऑन वैक्सिंग भी कहा जाता है। यह प्रक्रिया सामान्य वैक्सिंग प्रोसेस से ज्यादा सरल और सुविधाजनक है। कार्ट्रिज वैक्सिंग करने से दर्द बी कम होता है। यह एक रोल ऑन वैक्सिंग इलेक्ट्रिक हीटर होता है। जिसमें वैक्स कार्ट्रिज डालकर वैक्सिंग की जाती है। 

कैसे करें इस्तेमाल

वैसे आप पार्लर में या फिर घर पर आसानी से कार्ट्रिज वैक्सिंग कर सकते हैं लेकिन आपको इसे करने का सही तरीका भी पता होना चाहिए। इस प्रोसेस को करने के लिए कार्ट्रिज वैक्सिंग हीटर में कार्ट्रिज वैक्स डालें जो कि मार्केट से आप खरीद सकती हैं। इसके बाद हीटर के बटन को ऑन कर टेंपरेचर को ध्यान में रखकर 40 मिनट तक गर्म करे। गर्म होने के बाद वैक्स को 45 डिग्री के एंगल से बाॅडी पर लगाएं। फिर वैक्सिंग स्ट्रिप की मदद से वैक्स को उतारें। 

PunjabKesari

कार्ट्रिज वैक्सिंग के फायदे

- किसी भी टाइप की स्किन के लिए परफेक्ट।

- वैक्स को अलग से गर्म करने का झंझट नहीं। 

- वैक्स अप्लाई करने पर गिरेगी नहीं और यह प्रोसेस मैसी भी नहीं होता।

- कार्ट्रिज वैक्सिंग से स्किन के जलने और त्वचा पर रेडनेस की समस्या नहीं होती। 

- यह बिल्कुल भी स्टिकी नहीं होती और दर्द भी कम होता है। 

- बिकनी एरिया पर वैक्सिंग के लिए परफेक्ट

Related News