02 DECWEDNESDAY2020 6:24:26 AM
Nari

भाभी-ननद के रिश्ते को मजबूत बनाएंगे ये टिप्स

  • Edited By neetu,
  • Updated: 21 Nov, 2020 03:27 PM
भाभी-ननद के रिश्ते को मजबूत बनाएंगे ये टिप्स

शादी के बाद एक लड़की ना सिर्फ लड़के बल्कि उसके परिवार के साथ भी जुड़ती है। इसलिए इन रिश्तों को निभाने के लिए कुछ बातों का खास ध्यान रखने की जरूरत होती है। खासतौर पर भाभी और ननद का रिश्ता बहुत खूबसूरत व नाजुक होता है। ऐसे में अगर आपकी शादी होने वाली है तो चलिए आज हम आपको कुछ टिप्स बताते हैं, जिसे अपनाकर आप अपने इस रिश्ते को और भी मजबूत बना सकती है। 

PunjabKesari

बहन की तरह समझें

अगर आपकी कोई ननद है तो उसे अपनी बहन की तरह समझें। उनके अपनी बातें शेयर करें और उनकी दिल की बात भी सुनें। उनके साथ मिलकर खाना बनाएं। मिलकर घर के सभी काम करें। 

पति की बुराई करने से बचें

कभी भी कोई लड़की किसी के मुंह से अपने भाई की बुराई सुनना पसंद नहीं करेगी। इससे आपके रिश्ते में खटास आ सकती है। ऐसे में पति से कोई अनबन हुई हो तो सीधे उनसे ही बात करें। 

PunjabKesari

साथ जाएं शॉपिंग व घूमने

लड़कियों को शॉपिंग करना बेहद पसंद होता है। ऐसे में अपनी ननद के साथ रिश्ता मजबूत बनाएं रखने के उनके साथ शॉपिंग जाएं। इसके अलावा उनके साथ अलग से कहीं घूमने का प्लान भी बनाएं। इससे आप दोनों एक-दूसरे को अच्छे से समझ पाएंगे। 

दोस्त की तरह करें बर्ताव 

कोई भी लड़की अपनी बहन व सहेली के साथ अच्छा महसूस करती है। ऐसे में अपनी ननद से दोस्ती करें। इस तरह आपको अपने ससुराल में अपने घरवालों की ज्यादा याद नहीं सताएगी। साथ ही आप अपनी ननद के साथ  हर पल खुशी महसूस होगी। 

PunjabKesari

मिलकर करें घर का काम

घर के कामों को एक-दूसरे पर डालने की जगह मिलकर करें। इससे काम जल्दी हो भी जाएंगे। साथ ही आप में कोई परेशानी भी नहीं होगी। इसके अलावा एक साथ काम करने से आपको ज्यादा समय बीताने को मिलेगा। इससे आपका रिश्ता और भी गहराई और मजबूत बनेगा। 

स्पेस दें

कोई भी रिश्ता तभी मजबूत बनता है, जब दोनों में स्पेस हो। ऐसे में अपनी ननद की पर्सनल बातों व जिंदगी के बारे में दखल ना दें। साथ ही उनसे परिवार वालों की चुगली ना करें।

Related News