18 APRTHURSDAY2024 11:27:21 PM
Nari

हम रखेंगे सभी का ध्यान...ऑड‍ियो क्‍लि‍प के जरिए रतन टाटा का Air India के पैसेंजर्स के नाम संदेश

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 02 Feb, 2022 02:12 PM
हम रखेंगे सभी का ध्यान...ऑड‍ियो क्‍लि‍प के जरिए रतन टाटा का Air India के पैसेंजर्स के नाम संदेश

देश की एकमात्र सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया टाटा समूह को सौंप दी गई है।लंबे समय तक चली हलचल और अनिश्चितता के बाद 'महाराजा' का स्वामित्व टाटा समूह के पास चला गया।  इस खास मौके पर रतन टाटा ने  एअर इंडिया के पैसेंजर्स से अपनी मन की बात की है। 

#FlyAI: A warm welcome extended by Mr Ratan Tata, Chairman Emeritus, Tata Sons, Chairman Tata Trusts, to our passengers onboard Air India flights. pic.twitter.com/MkVXEyrj3J

— Air India (@airindiain) February 2, 2022


ऑड‍ियो क्‍ल‍िप में सुनाई दी रतन टाटा की आवाज

एअर इंडिया के ट्वि‍टर हैंडल पर 18 सेकंड का ऑड‍ियो क्‍ल‍िप शेयर किया गया है, जिसमें रतन टाटा की आवाज सुनाई दे रही है। अपने संदेश में वह कह रहे हैं-  पैसेंजर्स की सर्विस और तमाम सुविधाओं का ध्‍यान रखने और एयरलाइन को देश के सभी हवाई यात्रि‍यों की पसंदीदा बनाने के लिए टाटा ग्रुप, एअर इंडिया के इंप्‍लॉयज के साथ काम करने को लेकर काफी उत्‍साहित हैं। 

PunjabKesari

टाटा समूह की हो चुकी है  एयर इंडिया 

टाटा समूह ने वीरवार को एयर इंडिया का स्वामित्व हासिल कर लिया है। इस दौरान टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा था कि एयर इंडिया को वापस पाकर समूह उत्साहित है और इसे विश्वस्तर की विमानन कंपनी बनाने को पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने आठ अक्टूबर, 2021 को कर्ज में डूबी एयर इंडिया के अधिग्रहण की बोली 18,000 करोड़ रुपये में जीत ली थी।


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने टाटा पर जताया भरोसा

नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि एयर इंडिया नये स्वामित्व के अंतर्गत तेजी से आगे बढ़ेगी और एयरलाइन भारत में एक सफल तथा मजबूत विमानन क्षेत्र का मार्ग प्रशस्त करेगी। मंत्री ने कहा था- नये मालिक को शुभकामनाएं। मुझे भरोसा है कि एयरलाइन नये स्वामित्व के अंतर्गत तेजी से आगे बढ़ेगी और एयरलाइन भारत में एक सफल तथा मजबूत विमानन क्षेत्र का मार्ग प्रशस्त करेगी।’’

PunjabKesari

अब विमान में चलाा जाएगा रतन टाटा का ऑडियो संदेश 

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि टाटा समूह एयर इंडिया के विमान चालक दल के कपड़ों से लेकर यात्रियों के अतिथि सत्कार तथा उन्हें दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता पर खासतौर से ध्यान देगा। उन्होंने कहा कि उड़ानों में टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा का एक विशेष ऑडियो संदेश भी चलाया जाएगा। एयर इंडिया की शुरुआत टाटा समूह ने 1932 में की थी। हालांकि, देश को आजादी मिलने के बाद, 1953 में तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने विमानन कंपनी का राष्ट्रीयकरण कर दिया था।

PunjabKesari

कर्ज में डूबी थी  एयर इंडिया

सरकार ने एयर इंडिया को टाटा समूह को सौंपने से पहले उसकी सहायक कंपनी एआईएएचएल में रखे गए 61,000 करोड़ रुपये के पुराने कर्ज और अन्य देनदारियों का निपटारा कर दिया है। विमानन कंपनी पर 31 अगस्त 2021 तक कुल 61,562 करोड़ रुपये का कर्ज था। इसमें से टाटा समूह ने 15,300 करोड़ रुपये का कर्ज अपने ऊपर ले लिया, और बाकी 75 प्रतिशत या लगभग 46,000 करोड़ रुपये एक विशेष उद्देश्यीय कंपनी एआई एसेट होल्डिंग लिमिटेड (एआईएएचएल) को हस्तांतरित कर दिया गया।

Related News