28 APRSUNDAY2024 9:09:33 PM
Nari

नाक के बल जमीन पर उतरा विमान, इमरजेंसी लैंडिंग का यह वीडियो देख खुली रह जाएंगी आंखें

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 12 Jul, 2023 06:17 PM
नाक के बल जमीन पर उतरा विमान, इमरजेंसी लैंडिंग का यह वीडियो देख खुली रह जाएंगी आंखें

बेंगलुरु में एक निजी विमान के ‘नोज-लैडिंग गियर' में खराबी आने के बाद पायलट ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के हवाई अड्डे पर बेहद कुशलता के साथ विमान को आपात स्थिति में उतारा। इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है जो खूब वायरल हो रहा है।


मंगलवार को एक निजी विमान ने एचएएल से बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी लेकिन विमान के ‘नोज-लैंडिंग गियर' में खराबी आ गई। विमान में पायलट और सह-पायलट के अलावा कोई यात्री नहीं था। तकनीकी खराबी का पता चलने के बाद पायलट ने एचएएल हवाई अड्डे पर लौटने का फैसला किया।

PunjabKesari
पायलट द्वारा सतर्क किए जाने के बाद अधिकारियों ने क्षति कम करने के लिए रनवे पर अग्नि दमन फोम (फायर सप्रेशन फोम) की एक परत बिछा दी थी। विमान उतारते समय उसका अगला हिस्सा हवाई पट्टी के संपर्क में आने से आग लगने की आशंका थी। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने अग्निशमन कर्मियों को भी सचेत कर दिया था। 

PunjabKesari
वीडियो में दिख रहा है कि पायलट विमान के अगले हिस्से को हवा में रखने तथा दो पहियों पर विमान को संतुलित करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन विमान के जमीन छूने के साथ ही उसका अगला हिस्सा हवाई पट्टी से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गया। पायलट और सह-पायलट सुरक्षित बाहर आ गए। 

Related News