07 AUGSUNDAY2022 9:39:04 PM
Nari

दिल्ली हिंसा पर जाने बॉलीवुड सितारों की राय....

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 29 Feb, 2020 12:03 PM
दिल्ली हिंसा पर जाने बॉलीवुड सितारों की राय....

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर दिल्ली में माहौल गर्मा गया है। उत्तरपूर्व दिल्ली में हिंसा का माहौल बढ़ता ही जा रहा हैं। हिंसा में दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्सटेबल रतनलाल की मौत हो गई। वहीं डीसीपी अमित शर्मा घायल हो गए। दिल्ली में जाफराबाद हिंसा में एक शख्स ने पुलिस और भीड़ पर 8 राउंड गोलियां चलाई थीं। यहां तक कि उसने एक पुलिस वाले पर भी पिस्तौल तान दी थी, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। हालांकि, उस शख्स की पहचान शाहरुख के नाम से हुई थी। पहले खबरे आ रही थी कि जिस दिन हिंसा में शाहरुख ने गोलियां चलाई थीं, उसी शाम उसे पकड़ लिया गया था, लेकिन पुलिस ने अपनी सफाई में कहा कि शाहरुख अभी भी फरार है। मगर सवाल यह है कि आखिर हिंसा की जिस आग में उत्तर पूर्वी दिल्ली जल रही हैं, उसकी शुरूआत कैसे और कहां से हुई?

PunjabKesari

दरअसल, 22 फरवरी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे धीरे-धीरे सीएए के विरोध में महिलाओं की भीड़ जुटनी शुरू हुई, महिलाओं ने स्टेशन के नीचे एक तरफ की सड़क को जाम कर दिया और विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया। फिर 23 फरवरी को
जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे की सड़क बंद हो जाने से ट्रैफिक की आवाजाही पर असर पड़ा जिससे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।  खराब हालात देखते हुए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से सड़क खोलने को कहा। इसी बीच बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लोगों से सीएए के समर्थन में मौजपुर चौक पर जमा होने की अपील की। सीएए समर्थकों की भीड़ में कपिल मिश्रा ने भड़काऊ भाषण दिया, साथ ही पुलिस को 3 दिन के अंदर  सड़क खुलवाने का अल्टीमेटम दिया। इसी बीच 23 फरवरी बाबरपुर इलाके में सीएए के समर्थकों पर कुछ लोगों ने पत्थर बरसाने शुरू कर दिया जिसके बाद यह हिंसा एक इलाके से दूसरे इलाके में बढ़ती चली गई। हिंसा की यह चिंगारी अब भुजने का नाम ही नहीं ले रही हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए कई इलाकों कर्फ्यू लगा दिया गया है। हिंसा को लेकर हर तरफ से लोगों की प्रतिक्रिया आ रही है। वहीं बॉलीवुड सितारों ने भी इस हिंसा पर अपना गुस्सा निकाला और लोगों से शांति की अपील की।

PunjabKesari

ऋचा चड्ढा ने अपने ट्वीट के जरिए दिल्ली में हुई हिंसा में उपद्रवियों पर निशाना साधने की कोशिश की। उन्होंने ने ट्वीट में लिखा, "आपके हाथ पर खून लग गया। आप जानते हैं कि आप कौन हैं। एक सच्चे हिंदू होने के नाते, मैं कर्म में विश्वास करती हूं। और यह आपके अगले जन्म तक का इंतजार नहीं करेगा, बल्कि जल्दी ही आपके सामने आएगा, एक बीमारी की तरह, दर्द, पीड़ा के रूप में। दूसरों की हत्या कर उनका जश्न मना रहे हैं।"

PunjabKesari

वहीं ईशा ने भी ट्वीट कर लिखा कि हिंसक लोग हिसंक व्यवहार कर रहे हैं। इस बात की आधी भी जानकारी लिए बिना कि आखिर वो किसके लिए खड़े हैं। मेरे शहर और मेरे घर को असुरक्षित बना रहे हैं।'बॉलीवुड एक्टर एजाज खान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत के नेताओं के बच्चे विदेशों में शिक्षा हासिल कर रहे है, दूसरों के बच्चों के हाथों में पत्थर,हथियार थमा इंसानियत का क़त्ल करवाकर लाशों पर राजनीति कर रहे है ध्यान रहे नेता जी से रोजगार नही हथियार मिल रहा है।इसी के साथ उन्होंने लाइन भी शेयर की, जिसमें लिखा है ' लोग टूट जाते है एक घर बनाने में, तुम तरस नही खाते बस्तियां जलाने में?।

जावेद अख्तर ने ट्वीट कर लिखा, 'दिल्ली में हिंसा का स्तर बढ़ता ही जा रहा है। एक माहौल बनाया जा रहा है, जिसमें औसत दिल्लीवासियों को यह समझाया जा रहा है कि यह सब सीएए के विरोध प्रदर्शन के कारण हो रहा है और कुछ ही दिनों बाद दिल्ली पुलिस अपने 'आखिरी समाधान' पर पहुंचेगी।'

बॉलीवुड म्यूजिक डायरेक्टर विशाल ददलानी ने लिखा कि -एंटी सीएए विरोधी दो महीने से प्रर्दशन कर रहे हैं। तब तक कोई हिंसा नहीं हुई, जब तक कि ये प्रो-सीएए प्रोटेस्ट नहीं आया था।

PunjabKesari

एक्ट्रेस सयानी गुप्ता ने भी दिल्ली हिंसा को लेकर अपनी राय रखी, उन्होंने ट्वीट किया 'भाड़े के दंगाई...गुजरात मॉडल...हाउडी मोदी...'


 

Related News