04 MAYSATURDAY2024 5:40:42 AM
Nari

हर Hair Problem का इलाज है प्याज का तेल! जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 11 Oct, 2023 12:05 PM
हर Hair Problem  का इलाज है प्याज का तेल! जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

सभी महिलाओं की इच्छा होती है कि उनके  बाल घने, काले और मजबूत हो। चमकीले और काले बाल हर महिला की खूबसूरती में चार- चांद लगा देते हैं। लेकिन प्रदूषण, तनाव और गलत लाइफस्टाइल के चलते अक्सर बाल खराब और बेजान होकर टूटने लगते हैं। अगर आप भी बालों की समस्याओं से परेशान हैं तो बालों में प्याज का तेल इस्तेमाल कर सकते हैं। प्याज के तेल में कई गुण होते हैं जो बालों को मजबूत, चमकदार और काले बनाते हैं। नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से बालों की हर समस्या का प्राकृतिक तरीके से इलाज होता है। आइए आपको बताते हैं बालों के तेल को तैयार करने की और इस्तेमाल करने की विधि...

PunjabKesari

प्याज के तेल कैसे करें तैयार

प्याज के तेल को बनाने के लिए, प्याज को बारीक चॉप करें और उसके साथ तेल ( जैसे कि नारियल तेल और जैतून तेल) को एक मिलाकर धीमी आंच पर पकाएं, जब प्याज सुनहरे हो जाएं तो छलनी की मदद से तेल अलग कर लें।

PunjabKesari

बालों में ऐसे लगाएं तेल

अब इस प्याज के तेल को आप अपने बालों में लगा सकते है। ध्यान रखें कि बालों में प्याज के तेल का इस्तेमाल करने से पहले बाल पूरी तरह से साफ और धुले हुए हो, क्योंकि गंदे बालों में तेल लगाने से बालों की समस्याएं और बढ़ सकती हैं। गंदगी और तेल मिलने से बाल और ज्यादा चिपचिपे और गंदे हो जाते हैं। साफ बालों में ही तेल का असर अच्छी तरह से होता है। आप इसे रात को सोने से पहले लगा सकते हैं और सुबह बालों को धो सकते हैं।

PunjabKesari

मसाज करें

तेल को हल्के हाथों में धीरे- धीरे बालों में मालिश करें। ये ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ा सकता है और बालों को मजबूती देने में मदद कर सकता है। प्याज के तेल का इस्तेमाल नियमित रूप से ना करें। बस हफ्ते में 1- 2 बार इसका इस्तेमाल काफी है।

Related News