05 MAYSUNDAY2024 7:47:39 AM
Nari

Sawan में इन 5 पत्तों से करें भोलेनाथ की पूजा, हर मनोकामना होगी पूरी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 12 Jul, 2023 06:49 PM
Sawan में इन 5 पत्तों से करें भोलेनाथ की पूजा, हर मनोकामना होगी पूरी

सावन का पावन महीना चल रहा है। ऐसे में भगवान शिव को पूजा और अलग-अलग उपाय  से खुश करने की कोशिश की जाती है। भोलेनाथ के लिए सोमवार को व्रत भी रखा जाता है। कहते हैं की अगर शिव जी अपनी आराधन से प्रसन्न हो गए तो आपके सारे कष्ट दूर कर देते हैं। ज्योतिष एक्सपर्ट्स का कहना है कि कुछ ऐसी पत्तियां भी हैं जिसे अर्पित करने से महादेव बेहद प्रसन्न हो जाते हैं। चलिए आपको बताते हैं इसके बारे में...

PunjabKesari


शमी के पत्ते

शिव पुराण में कहा गया है कि भगवान शिव को शमी के पत्ते बाहत पसंद हैं। कहते हैं इन पत्तों को शिवलिंग पर चढ़ने से शिवजी के साथ उनके पुत्र गुणेश जी भी प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूरी करते हैं।

पीपल के पत्ते

सोमवाक का व्रत रखते हैं तो बेलपत्र नहीं, भोलेनाथ को पीपल के पत्ते अर्पित करें। इससे भक्तों के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

PunjabKesari

धतूरा

धतूरे का फल औक पत्ते, दोनों ही शिव जी को प्रिय हैं। आप इसे शिवजी को तो अर्पित करें ही, सावन के मौसम में इसे अपने घर पर लगाएं तो सब मंगल होगा।

PunjabKesari

भांग

शिवजी के भक्तों को पता है कि भांग एक प्रसाद है और भोले को बहुत प्रिय है। आप पूजा करते हुए शिवलिंग पर भांग के पत्तों को अर्पित करें। इससे महादेव बहुत खुश होंगे।

PunjabKesari

दूर्वा

हिंदू धर्म शास्त्रों में दूर्वा का बहुत महत्व बताया गया है। मान्याताओं के मुताबिक दूर्वा अमृत के समान होती है। यदि आप शिवलिंग पर दूर्वा घास चढ़ाते है, तो इससे आपको दीर्घायु होने का आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है। ये भोलेनाथ को प्रिय है। इसे सभी पूजा में चढ़ाया जाता है।

Related News