06 MAYMONDAY2024 7:16:16 AM
Nari

खुद को मॉडर्न ग्रैंड-मदर को मानती है नीता अंबानी, बोली- मैं नहीं देती बच्चों के काम में दखल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 May, 2023 04:31 PM
खुद को मॉडर्न ग्रैंड-मदर को मानती है नीता अंबानी, बोली- मैं नहीं देती बच्चों के काम में दखल

दादा-दादी का प्यार हर बच्चे के लिए जरूरी होता है। क्योंकि  वह न केवल बच्चे को जीवन की सीख देते हैं बल्कि, बच्चे को प्यार और खुशियां भी देते हैं। कई बार कुछ बच्चे ग्रैंडपेरेंट्स के साथ इतना घुल जाते हैं कि अपने माता- पिता से ज्यादा उनके साथ समय बिताना पसंद करते हैं। भारत के सबसे अमीर कपल मुकेश अंबानी और नीता अंबानी भी इस सुख का अनुभव कर चुके हैं।

PunjabKesari
नीता अंबानी की बात करें तो वह भारत की सबसे प्रभावशाली महिला होने के साथ- साथ एक अच्छी मां और एक प्यारी दादी भी हैं। वह अपने पोते  पृथ्वी अंबानी के साथ- साथ  बेटी ईशा अंबानी के जुड़वा बच्चों पीरामल और आदिया पीरामल पर जान लुटाती हैं। हाल ही में उन्होंने दादी की भूमिका पर बात करते हुए बताया कि बच्चों के प्रति उनका फर्ज क्या है। 

PunjabKesari
नीता अंबानी ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा कि- एक दादी और नानी  के रूप में उनका एकमात्र काम अपने नन्हे-मुन्नों को बिना शर्त प्यार देना है। खुद को मॉडर्न ग्रैंड-मदर बताते हुए उन्होंने यह भी कहा कि अपने बच्चों के काम में दखल नहीं देती हैं। नीता अंबानी ने अपने बड़े बेटे का जिक्र करते हुए कहा- "आकाश मुझसे कहता रहता है, 'मां, तुम्हें याद रखना होगा कि तुम मां नहीं हो। अपने बच्चों के साथ, मैं बहुत सचेत थी। अब मेरा काम उन्हें बिना शर्त प्यार देना है।"

PunjabKesari
इस दौरान नीता ने अपने बच्चों आकाश, ईशा और अनंत के बारे में भी बात करते हुए कहा कि- वह भी बहुत जमीन से जुड़े हैं। नीता का कहना है कि उन्होंने और उनके पति ने  बच्चों को मिडिल-क्लास वैल्यू के साथ पाला है। ऐसे ग्रैंड-पैरेंट के रूप में यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने पोते-पोतियों में उच्च मूल्यों और सिद्धांतों को ट्रांसफर करें।

PunjabKesari
बता दें कि नीता और मुकेश अंबानी को अकसर अपने पोते  पृथ्वी के साथ देखा जाता है। वक्त उसके साथ वक्त बिताने का मौका नहीं छोड़ते हैं , कुछ दिन बाद उनके परिवार में फिर खुशियां आने वाली है क्योंकि उनकी बड़ी बहू फिर से मां जो बनने जा रही है। इसस पहले बेटी ईशा अंबानी के जुड़वा बच्चों का भी अंबानी परिवार ने धूमधाम से स्वागत किया था। 
 

Related News