25 APRTHURSDAY2024 6:31:19 AM
Nari

New Year Guidelines: कहीं नाइट कर्फ्यू तो कहीं बैन, प्लान बनाने से पहले जरूर पढ़ लें

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 31 Dec, 2020 02:24 PM
New Year Guidelines: कहीं नाइट कर्फ्यू तो कहीं बैन, प्लान बनाने से पहले जरूर पढ़ लें

साल 2020 में बहुत सारे त्योहार लोगों ने कोरोना में ही मनाए और अब आने वाले साल की सेलीब्रेशन भी इसी कोरोना और इसी नियमों को देखते हुए की जाएगी। साल 2020 को खत्म होने में कम समय ही बाकी है। लोग इस साल के जाने की खुशी में पार्टी प्लान कर रहे हैं कोई दोस्तों संग बाहर जाएगा तो कोई फेमिली के साथ इसे सेलीब्रेट करेगा लेकिन आपको बता दें कि अभी भी कोरोना का कहर रूका नहीं है। इसका नया स्ट्रेन लगातार चिंता बढ़ा रहा है। इसी को देखते हुए सरकार भी सख्त हो गई है और उन्होंने नए साल के लिए कुछ गाइ़डलाइंस जारी की हैं। अगर आप भी नए साल के सेलीब्रेशन के लिए प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए यह गाइडलाइन्स जानना बेहद जरूरी है। 

PunjabKesari

1. पंजाब

पंजाब में नए साल के जश्न से पहले नाइट कर्फ्यू में कुछ हद तक छूट दी गई है।  मगर भीड़ को लेकर सख्त नियम हैं। 1 जनवरी के बाद नाइट कर्फ्यू हटा लिया जाएगा। होटल, रेस्टोरेंट, मैरिज हॉल रात साढ़े नौ बजे बंद हो जाएंगे। 

2. दिल्ली 

दिल्ली में गुरुवार रात को 11 बजे से सुबह 6 बजे तक का नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं यह भी घोषणा की गई है कि गई है कि 31 दिसंबर की रात 11 बजे से 1 जनवरी की सुबह 6 बजे तक किसी भी नए साल के जश्न, भीड़भाड़ वाले कार्यक्रम या फिर पब्लिक जगहों पर भीड़ इकट्ठा करने की अनुमति नहीं है। लेकिन ट्रेफिक मूवमेंट पर कोई पाबंदी नहीं है। दिल्ली में किसी भी व्यक्ति का ब्लड टेस्ट कराया जा सकता है, इस दौरान 15 हजार पुलिस वाले ड्यूटी पर रहेंगे।

3. बेंगलुरु

बेंगलुरु में गुरुवार दोपहर से ही भीड़भाड़ करने पर पाबंदी है। 

4. चंडीगढ़

PunjabKesari

चंडीगढ़ में नए साल पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाए गए हैं। डीजीपी की मानें तो यहां नाइट कफ्यू की जरूरत नहीं है लेकिन लोगों को कोरोना के सभी प्रोटोकॉल्स का पालन करना होगा और होटलों के ओपनिंग और क्लोजिंग नियमों के पालन को ध्यान में रखना होगा। 

5. केरल 

 केरल सरकार ने नए साल पर किसी भी तरह की गैदरिंग पर पाबंदी लगाने को कहा है। सभी जश्न रात दस बजे तक खत्म करने ही होंगे।

6. हिमाचल 

 हिमाचल के शिमला में नाइट कर्फ्यू है और होटल-बार-पब में भीड़ एकत्रित करने पर बैन लगाया गया है।

7. मुंबई

मुंबई में भी नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। बड़ी भीड़ इकट्ठा करने पर बैन है। फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य होगी। 

PunjabKesari

8. गुजरात 

गुजरात के अहमदाबाद में रात 9 बजे के बाद किसी तरह की पार्टी पर बैन लगाया गया है। यहां नाइट कर्फ्यू है और अगर नाइट कर्फ्यू का उल्लंघन करता है तो उसे सीधे जेल ही भेज दिया जाएगा।

9. बंगाल

वहीं  बंगाल में शांतिपूर्ण जश्न की अनुमति दे दी गई है। और कहा है कि यहां इतने कोई कठोर कदम उठाने की जरूरत नहीं है। हालांकि, नए साल के सेलिब्रेशन के लिए सावधानी से बीच का रास्ता अपना रहे हैं।

Related News