25 APRTHURSDAY2024 9:45:12 AM
Nari

बच्चे को दूध पिलाने में शर्म क्यों ? नेहा धूपिया ने बेटे को BreastFeed करवाते हुए फोटो की शेयर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 27 Oct, 2021 05:32 PM
बच्चे को दूध पिलाने में शर्म क्यों ? नेहा धूपिया ने बेटे को BreastFeed करवाते हुए फोटो की शेयर

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया और उनके पति अंगद बेदी इन दिनों अपने दूसरे बच्चे की परवरिश में बिजी हैं। अपनी  डिलीवरी और लेबर पेन को लेकर खुलकर बात करने वाली नेहा ने अब  बेटे को ब्रेस्टफीड कराते हुए की एक फोटो शेयर की है। वह इसके जरिए ब्रेस्टफीडिंग को प्रमोट कर रही है, जिसकी लोग खुब तारीफ कर रहे हैं। 

PunjabKesari

बेटी की भी तस्वीर की थी शेयर 

अपने बेटे को ब्रेस्टफीड करा रही नेहा ने पाेस्ट के साथ  हैशटैग लिखा- फ्रीडम टू फीड। इस तस्वीर में नेहा ग्रे कलर के आउटफिट में दूध पिलाती नजर आ रही हैं, हालांकि उन्होंने बेटे का चेहरा नहीं दिखाया है, उसे हाथों से ढका हुआ है।  2019 में भी नेहा ने बेटी महर को ब्रेस्टफीड कराते हुए फोटो शेयर की थी। उस वक्त महर 8 महीने की थी। 

PunjabKesari
प्रेग्नेंसी के दौरान नेहा को हुई कई परेशानी

एक इंटरव्यू में नेहा ने  बताया था कि उन्हे दूसरी प्रेग्नेंसी के दौरान काम के बीच लेबर पेन शुरू हो गया था। नेहा धूपिया सनक फिल्म में प्रेग्नेंट पुलिस अफसर के रोल में हैं। उन्होंने बताया था कि  मैं कॉन्ट्रैक्शंस के बीच में थी और शूटिंग कर कर रही थी।  डिलीवरी डेट तक उन्होंने काम निपटाने का सोचा था लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। 

PunjabKesari

स्तनपान को लेकर बहस जारी 


सार्वजनिक स्थानों पर स्तनपान कराने को लेकर लोगों में आज भी बहस जारी है। कुछ लोग इसे प्रकृति की बेहद ख़ूबसूरत चीज़ों में से एक मानते हैं,। कुछ महिलाओं का मानना है कि अगर किसी  को भी बच्चे को कहीं भी और कभी भी स्तनपान कराने से कोई परेशानी है तो वो उनकी समस्या है।  ये कभी भी दूध पिलाने वाली माताओं की समस्या नहीं होनी चाहिए। 

PunjabKesari

मां को है बच्चे की  फिक्र

एक  बच्चे की फिक्र  मां से ज्यादा कोई नहीं कर सकता और बात जब भूख से बिलखते बच्चे की हो तो कोई भी मां जगह नहीं देखती।  वो जल्द से जल्द बच्चे को दूध पिलाने लगती है। उस समय वो ये नहीं सोचती कि लोग क्या कहेंगे, वो सिर्फ मातृत्व धर्म का पालन कर रही होती है, और इस धर्म के बीच अगर समाज अपनी संकीर्ण सोच को बीच में ले आए तो बहस होना तो स्वाभाविक है। 

Related News