29 APRMONDAY2024 5:17:38 AM
Nari

शादी के 4 महीने बाद मां बनी नयनतारा ने नहीं तोड़ा कानून ! surrogacy मामले में मिली क्लीन चिट

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 27 Oct, 2022 05:24 PM
शादी के 4 महीने बाद मां बनी नयनतारा ने नहीं तोड़ा कानून ! surrogacy मामले में मिली क्लीन चिट

साउथ इंडस्ट्री मशहूर एक्ट्रेस नयनतारा और उनके पति डायरेक्टर विग्नेश शिवन को क्लीन चिट मिल गई है। हाल ही में जुड़वा बच्चों के मां- बाप बने इस कपल पर लगे सभी आरोप निराधर साबित हुए। तमिलनाडु सरकार का मानना है कि दोनों ने कानून का उल्लंघन नहीं किया है, साथ में यह भी साफ कर दिया गया कि साउथ कपल ने सरोगेसी के लिए किसी भी गलत चीज को सपोर्ट नहीं किया है

PunjabKesari
दरअसल  नयनतारा और विग्नेश ने शादी के कुछ महीनों बाद भी पेरेंट्स बनने की जानकारी शेयर की थी। यह खबर सामने आते ही बवाल मच गया था। कपल पर आरोप था कि कपल ने कर्मिशियल सरोगेसी बैन होने के बावजूद यह कदम उठाकर नियमों को तोड़ा है।  मामला इतना बढ़ गया कि तमिलनाडु सरकार को भी दखल देना पड़ा। जांच के बाद तमिलनाडु सरकार ने माना कि नयनतारा और विग्नेश ने सरोगेसी का कोई भी नियम नहीं तोड़ा है। 

PunjabKesari
जांच के लिए तमिल नाडू सरकार ने हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर डिपार्टमेंट की ओर से तीन सदस्यी पैनल का गठन किया। कमेटी ने जांच में पाया कि कपल ने कोई नियम नहीं तोड़ा है और सेरोगेट मदर की उम्र व सभी नियम भी ठीक हैं। अस्पातल की वजह से कंफ्यूजन पैदा हुई है। सूत्रों की मानें तो सरोगेट मदर ने कपल के साथ नवंबर 2021 में अग्रीमेंट किया था और मां बनने के प्रोसेस को मार्च 2022 में शुरू किया गया। 

PunjabKesari
भारत में कमर्शियल सरोगेसी बैन जनवरी में हुई जब दिसंबर 2021 में द सरोगेसी एक्ट पास हुआ।  कमेटी के हिसाब से नयनतारा और विग्नेश ने तब इस काम को अंजाम दिया जब ये लीगल था। हालांकि अस्पताल ने  पूरी तरह से रिकॉर्ड्स मेनटेन नहीं किए जिसके चलते यह विवाद पैदा हुआ। । सरकार से क्लीन चिट पाने के बाद विग्नेश ने एक पोस्ट शेयर कर मेंटल पीस की बात कही।

PunjabKesari
इस पोस्ट में लिखा गया- 'हेल्थ हमेशा मेडिसिन से ही बेहतर नहीं होती है। ज्यादातर ये मन, दिल और आत्मा की शांति से भी सही हो जाती है। जो कि केवल प्यार और खुशी से मिलती है।' अगले पाेस्ट में उन्होंने लिखा- 'जितनी तेजी से हम नफरत और नकारात्मकता फैलाते हैं, उतनी तेजी से प्यार फैलाएं, तो ये दुनिया खूबसूरत हो जाएगी।' 


 

Related News