26 SEPSUNDAY2021 3:42:11 PM
Nari

कपल्स से परेशान होकर सोसायटी ने लगवाया No Kissing Zone का बोर्ड

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 02 Aug, 2021 11:22 AM
कपल्स से परेशान होकर सोसायटी ने लगवाया No Kissing Zone का बोर्ड

कोरोना वायरस महामारी के चलते देश में कई तरह की समस्याए देखने को मिली। महामारी के बीच जहां बीमारी ने लोगों की जान जोखिम में डाल दी वहीं इसके अलावा देश में बेरोजगारी भी बढ़ गई जिसके चलते हज़ारो, लाखों लोगों ने अपनी नौकरियां गंवाई, वहीं इन सब के बीच मुंबई की एक आवासीय सोसायटी में एक अनोखी समस्या देखने को मिली, दरअसल, यहां कि सोसायटी  कपल्‍स को परेशान है।

PunjabKesari

कपल्स के किस करने पर सोसायटी हुई परेशान
सोसायटी के लोगों का कहना है कि कोरोना के बीच लगाए गए लॉकडाउन के समय से ही कुछ कपल्‍स उनकी सोसायटी के बाहर की सड़क पर आने लगे थे। इस दौरान वे आपस में किस करने जैसी आपत्तिजनक हरकतें करते थे, यह सब सोसायटी में रहने वाले लोगों पर बूरा प्रभाव डाला था, तो सोसायटी ने गेट के बाहर ‘नो किसिंग जोन’ का पेंट कर दिया। अब वहां कपल्‍स का आना पहले से काफी कम है।

 ‘नो स्‍मोकिंग’, ‘नो रैश ड्राइविंग’ के बाद अब ‘नो किसिंग जोन’ 
बता दें कि अभी तक आपने  सड़कों की दिवारों और बोर्ड पर ‘नो स्‍मोकिंग’, ‘नो रैश ड्राइविंग’ और ‘नो लिटरिंग’ जैसे साइन बोर्ड देखे होंगे लेकिन लाॅकडाउन में एक नई चेतावनी भी सामने आ गई है जो कि ‘नो किसिंग जोन’ है। यह साइन बोर्ड मुंबई के बोरिवली की सत्‍यम शिवम सुंदरम सोसायटी के गेट के सामने लगाया गया है।

PunjabKesari

पुलिस ने नहीं लिया एक्शन तो खुद उठाया कदम
दरअसल, इस पूरे मामले में सोसायटी के ही रहने वाले एक कपल ने बगल की सड़क पर एक जोड़े को आपत्तिजनक हरकत करते देखा था, जिसके बाद उन्‍होंने इसका वीडियो बनाया और उसे स्‍थानीय कॉरपोरेटर को भेजा। कॉरपोरेटर ने इस वीडियो को पुलिस को देन को कहा, लेकिन कपल की शिकायत पर भी पुलिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। इसके बाद सोसायटी के सदस्‍यों ने आपस में विचार करके गेट के बाहर ‘नो किसिंग जोन’ का बोर्ड लगाना ही उचित समझा।

 देर शाम तक रुकते थे कपल्स
सोसायटी के लोगों का कहना है कि लॉकडाउन के समय से ही कपल्‍स ने इस इलाके में आना शुरू कर दिया था, वे यहां कार, बाइक से आते थे और देर शाम तक रुकते थे, इससे उन लोगों को परेशानी होती थी। उनके अनुसार अब यह साइन बोर्ड लगने के बाद कपल्‍स की संख्‍या कम हो गई है।

PunjabKesari

कपल्‍स के खिलाफ नहीं है, उनकी हरकतों के खिलाफ हैं
वहीं, सोसायटी के चेयरमैन एडवोकेट विनय अनसुरकर का कहना है कि हम लोग कपल्‍स के खिलाफ नहीं है, लेकिन हम उनके द्वारा किए जाने वाली हरकतों के खिलाफ हैं, ऐसा हमारे घरों के सामने हो रहा था, सोसायटी में कई बच्‍चे और बुजुर्ग रहते हैं, जिन पर पूरा प्रभाव पड़ता है। इसी वजह से हमने महीने पहले सड़क पर ‘नो किसिंग जोन’ का पेंट करवा दिया। जानकारी के लिए ापों बता दें कि पब्लिक स्पाॅट पर ऐसी हरकतें करना आईपीसी की कुछ धाराओं के अंतर्गत अपराध है।

Related News