04 MAYSATURDAY2024 12:14:47 PM
Nari

बेहद रोमांटिक है Himachal Pradesh की 5 जगहें, पार्टनर के साथ जरूर करें एक्सप्लोर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 17 Nov, 2023 06:50 PM
बेहद रोमांटिक है Himachal Pradesh की 5 जगहें, पार्टनर के साथ जरूर करें एक्सप्लोर

ठंड का मौसम बेहद ही रोमांटिक किस्म का होता है। खासकर के भारत के हिमाचल प्रदेश में वादियां इस वक्त और भी ज्यादा हसीन हो जाती है। ठंडी- ठंडी हवाएं, ऊंचे पहाड़ और दूर- दूर तक हारियाली ... इससे बेहतर और क्या हो सकता है। आइए आपको बताते हैं हिमाचल प्रदेश की कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में जिन्हें आप अपने पार्टनर के साथ एक्सप्लोर कर सकते हैं....

मनाली

पार्टनर के साथ आप मनाली का ट्रिप प्लान कर सकते हैं। मनाली की गिनती देश के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन के रूप में होती है। आप यहां अपने पत्नी को हनीमून के लिए या फिर  यूं ही घूमने के लिए भी ले जा सकते हो। यहां के मनमोहक नजारे, बर्फ से ढके पहाड़, खूबसूरत झीलें, शुद्ध हवा आपके पार्टनर को पूरी तरह से रोमांटिक कर देगी।

PunjabKesari

सोलंग घाटी

मनाली में आप सोलंग घाटी में घूम सकते हैं। पैराग्लाइडिंग, घुड़सवारी, रोपेवेस, माउंटेन बाइक, स्नो स्कूटर जैसी एक्टिविटी कर सकते हैं।

शिमला

क्वीन को हिल्स शिमला भी बेहद रोमांटिक जगह है। यहां पर आप पार्टनर के संग ट्रेकिंग कर सकते हैं। खाने पीने के यहां पर बहुत अच्छे कैफे मौजूद हैं। वहीं शिमला में मैग भी कमाल की मिलती है। इसे आप मिस ना करें। सच में पार्टनर संग बिताए ये पल आपको हमेशा याद रहेंगे।

 

धर्मशाला

ये जगह पर्यटकों को अपनी शानदार सुंदरता के साथ मंत्रमुग्ध कर देती है। गर्लफ्रेंड संग शांत जगह पर कुछ फल बिताना चाहते हैं तो यहां जरूर जाएं।

PunjabKesari

स्पीति घाटी

ये जगह हर तरफ से हिमालय से घिरी हुई है। आपको ऐसा लगेगा जैसे की जन्नत में आ चुके हैं।

PunjabKesari

Related News