23 MAYMONDAY2022 7:36:31 PM
Nari

Olympics में इतिहास रचने वाली मीराबाई चानू को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब बनी ASP

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 16 Jan, 2022 11:58 AM
Olympics में इतिहास रचने वाली मीराबाई चानू को मिली बड़ी जिम्मेदारी, अब बनी ASP

ओलंपिक रजत पदक विजेता मीराबाई चानू ने अपने नाम एक और उपलब्धि कर ली है। उन्होंने इंफाल में मणिपुर पुलिस विभाग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में औपचारिक रूप से कार्यभार संभाल लिया है। मीराबाई चानू ने ओलंपिक खेलों के पहले ही दिन इतिहास रचते हुए भारत को पहला पदक दिलाया था।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री  की मौजूदगी में संभाली कमान

मुख्यमंत्री नोंगथोम्बम बीरेन सिंह ने  चानू को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) बनाने का एलान किया था। उन्होंने मुख्यमंत्री  की मौजूदगी में पुलिस की वर्दी में अपने नए पद की कमान संभाली, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।  चानू ने इसका श्रेय अपने माता-पिता को दिया है।

PunjabKesari
 ट्विटर पर जताई खुशी 

टोक्यो ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट ने ट्विटर पर लिखा- मणिपुर पुलिस में Additional Superintendent of Police (Sports) के तौर पर शमिल होना मेरे लिए गर्व की बात है।  मैं मणिपुर राज्य और मुख्यमंत्री एन बीरेन सर को धन्यवाद देना चाहती हूं, जिन्होंने मुझे देश और यहां के नागरिकों की सेवा करने का मौका दिया। उन्होंने लिखा- यह मेरे और मेरे माता-पिता के लिए गर्व का क्षण है, जिन्होंने मेरी यात्रा के हर चरण में मेरा साथ दिया। आपके बलिदान के लिए मां और पिताजी का धन्यवाद, मुझे आप दोनों को गौरवान्वित करने में खुशी हो रही है.

PunjabKesari
लवलीना को असम पुलिस सेवा में किया गया शामिल 


वहीं इससे पहले ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन को असम पुलिस में प्रशिक्षु उपाधीक्षक (डीएसपी) के रूप में शामिल किया गया और मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने विश्वास जताया कि आने वाले समय में लवलीना भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) का हिस्सा होंगी।इस मौके पर लवलीना ने भावुक होते हुए पुलिस विभाग का शुक्रिया अदा किया और कहा कि वह राज्य का सम्मान बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगी।

PunjabKesari
 लवलीना हुई भावुक 


इस मौके पर लवलीना ने भावुक होते हुए अपने भाषण में कहा- यह मेरे लिए यादगार दिन है, क्योंकि मैं असम पुलिस में शामिल हो रही हूं। मैं बॉक्सिंग रिंग में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करुंगी, वहीं अपने राज्य एवं उसकी जनता को और अधिक सम्मान दिलाऊंगी। लवलीना ने ओलंपिक में पदक जीतने वाली असम की पहली खिलाड़ी बनने का इतिहास पिछले साल रच दिया था।

Related News