14 MAYFRIDAY2021 10:41:37 AM
Nari

'मिट्ठा इश्क' करके रातों-रात फेमस हो गई थी मुन्नी, ऐसी है मलाइका की बचपन की स्टोरी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 17 Apr, 2021 03:41 PM
'मिट्ठा इश्क' करके रातों-रात फेमस हो गई थी मुन्नी, ऐसी है मलाइका की बचपन की स्टोरी

मलाइका अरोड़ा का नाम तो आज पूरे बॉलीवुड में छाया हुआ है। बॉलीवुड की हॉट दीवाज में सबसे टॉप पर माला का ही नाम है। इंडस्ट्री में टाॅप आइटम गर्ल्स कै तौर पर मशहूर माला के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने एक वीजे के रुप में अपने करियर की शुरूआत की थी और आज इंडस्ट्री में उनकी खास जगह है। हालांकि उनकी फैमिली में उनसे पहले कोई भी इस लाइन में नहीं था। बेहद साधारण और नॉन फिल्मी परिवार से तालुल्क रखने वाली सलमान की भाभी बन गई तो चलिए कुछ ऐसी बातें जो आप मलाइका के बारे में नहीं जानते हैं उसके बारे में आपको बताते हैं... 

'छैंया छैंया' और 'मुन्नी बदनाम' हुई ने उन्हें इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फेम दिलाया। लेकिन शुरुआत की थी उनकी एल्बम 'गुर नाल इश्क मीठा' ने जहां से उनकी सक्सेस की सही शुरुआत हुई थी। 

PunjabKesari

मलाइका के बचपन की बात करें तो मुंबई के चेंबूर में जन्मी मलाइका सिर्फ 11 साल की थी जब उनके माता-पिता ने तलाक ले लिया। उनकी मां जाॅयस पोलीकार्प मलयाली हैं और उनके पिता अनिल अरोड़ा पंजाबी थे जो पंजाब के गांव फाजीलका से थे। मलाइका के पिता ने मर्चेंट नेवी में काम किया। उनकी छोटी बहन अमृता अरोड़ा भी अभिनेत्री हैं।

मलाइका ने अपनी पढ़ाई स्वामी विवेकानंद स्कूल, चेंबूर से की। माॅडलिंग करियर शुरू करने से पहले वे बसंत टाकीज अपोजिट चेंबूर के बोरला सोसाइटी में रहती थीं।अरबाज खान से वह एक काॅफी एड शूट के दौरान मिलीं थी। दोनों में प्यार हुआ और फिर शादी हुई लेकिन 11 मई 2017 को दोनों ने तलाक ले लिया। शादी के बाद 2008 में माला ने एक्स पति अरबाज खान के साथ मिलकर फिल्म प्रोड्यूसर करनी शुरू कर दी थी। उनकी कंपनी अरबाज खान प्रोडक्शन्स ने दबंग और दबंग 2 जैसी फिल्में रिलीज की हैं। अब खबरें हैं कि वह बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ रिलेशन में हैं। 

PunjabKesari

करियर की बात करें तो एमटीवी में वह बतौर वीजे सबसे पहले नजर आईं। इसके बाद उन्होंने माॅडलिंग की दुनिया में कदम रखा। फिर वे एल्बम गुर नाल इश्क मीठा और बाॅलीवुड फिल्म दिल से के आइटम नंबर छैंया छैंया में नजर आईं। यहीं से मलाइका का सितारा चमक उठा। उन्होंने इसके बाद कई फिल्मों में आइटम नंबर के अलावा फिल्मों में कैमियो अपियरेंस भी किए।

2010 में उन्होंने फिल्म दबंग का आइटम सांग मुन्नी बदनाम हुई किया। इस फिल्म के प्रोड्यूसर उनके पति अरबाज खान ही थे। 12 मार्च 2011 को उन्होंने एक वर्ल्ड रिकाॅर्ड सेट किया जिसमें 1235 प्रतियोगी थे जिन्होंने मुन्नी बदनाम गाने पर परफाॅर्म किया। 

PunjabKesari

मलाइका टेलीविजन शो नच बलिए, झलक दिखला जा और इंडियाज गाॅट टैलेंट जैसे रिएलिटी शौ में बतौर जज भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। आजकल वह अर्जुन के साथ रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियां बटौर रही हैं खबरें हैं कि वह जल्दी शादी भी करेंगे। 45 प्लस मलाइका के फैंस उनकी परफेक्ट फिगर पर मरते हैं। वह फिटनेस योगा दीवा नाम से एक सेंटर भी चलाती है जो खूब पॉपुलर भी है। मलाइका करियर में आगे बढ़ती ही गई और नई नई राहें चुनती गई।

Related News