Twitter
You are hereWedding

आपके वेडिंग लुक को बिगाड़ सकती है ये Makeup Mistakes

आपके वेडिंग लुक को बिगाड़ सकती है ये Makeup Mistakes
Views:- Friday, November 9, 2018-2:04 PM

लड़कियां संजने-संवरने के लिए काफी एक्साइटेड होती है जिसका मौका उन्हें अपनी शादी के दिन मिलता है। मगर इसी एक्साइटमेंट में लड़कियां मेकअप से जुड़ी ऐसी गलतियां कर बैठती है जिससे उनकी ब्राइडल लुक बिगड़ जाती है। अगर आप भी अपनी शादी के स्पेशल दिन ग्लेमरस लुक चाहती है तो ब्राइडल मेकअप करवाते समय इन बातों पर जरा ध्यान दें। 

 
1. आर्टिफिशियल पलके

PunjabKesari
अगर आपकी पलके लंबी या घनी नहीं है तो नकली व प्लास्टिक की पलके न लगाएं। अपनी पलकों को मस्कारे के साथ नेचुरल लुक दें। अगर फेक लैशेज लगाना ही चाहती है तो मेकअप आर्टिस्ट से कहकर उन्हें ट्रिम करवा लें, ताकि वह नेचुरल लगे। 

2. सही फाउंडेशन लगाएं

PunjabKesari
स्किन टोन से डार्क या लाइट फाउंडेशन शेड लगाने से दुल्हन की लुक काफी बेकार लगने लगती है। इसलिए बेहतर होगा कि मेकअप आर्टिस्ट से प्री-वेडिंग अपॉइंटमेंट ले और फाउंडेशन को टेस्ट करवाए, ताकि शादी के दिन आपकी फोटोग्राफ्स में बेस्ट लगे। 

3. ओवर स्पार्कली शैडो

PunjabKesari
आंखों पर ढेर सारी चमक यानी स्पार्कली शैडो अप्लाई न करें। बेस्ट होगा कि शादी के दिन ड्रामेटिक आई-मेकअप को अवॉइड करें। मेकअप आर्टिस्ट से पहले ही आई शैडो कलर की बात करें। 

4. लिपस्टिक की गलतियां

PunjabKesari
रूखे होंठों पर मैट लिपस्टिक लगाने से लुक खराब लगती है क्योंकि मैट लिपस्टिक लगाने से जगह-जगह पर पपड़ी जम जाती है। ऐसे में मॉश्चराइजर लिप्स और बढ़िया क्वालिटी की क्रीमी लिपस्टिक लगाएं। 

5. आईब्रो को न करें इग्नोर 
चेहरे को परफेक्ट लुक देने में आईब्रो की अहम भूमिका है। ये न तो ज्यादा घनी, पतली या शेपलेस होनी चाहिए। ब्यूटिशियन की सलाह से अपने चेहरे के हिसाब से आईब्रो को शेप दें। जरूर पड़े तो आईब्रो पेंसिल की मदद से फिल करें। पेंसिल ब्लेक नहीं, बल्कि डार्क ब्राउन यूज करें। 

6. ड्रेस से मैचिंग मेकअप न करें
पिंक लिपस्टिक, पिंक ब्लश और सिल्वरी-पिंक आईशेडो, ये बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता। चेहरे पर इतने कलर के पैचेस लुक बेकार कर देते है। किसी भी फिचर पर फोकस लाने के लिए ब्राइट कलर का इस्तेमाल करें, जैसे आंखें या लिप्स। इसके अलावा बाकी चेहरे पर न्यूट्रल या स्टेबल कलर का इस्तेमाल करें। 

7. हद से ज्यादा ड्रॉमेटिक आईज
दुल्हन का मतलब ये नहीं कि आप सारे मेकअप प्रॉडक्ट्स अपने पर थोप लें। कभी भी आंखों पर मोटा लाइनर या मोटा कोहल न लगाएं। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News