02 DECWEDNESDAY2020 6:16:10 AM
Nari

इस बार वाइफ का करवाचौथ बनाएं खास वो भी बिना पैसे खर्च किए

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 30 Oct, 2020 08:33 PM
इस बार वाइफ का करवाचौथ बनाएं खास वो भी बिना पैसे खर्च किए

शादी के बाद हर पत्नी के लिए उसका पहला करवाचौथ बहुत खास होता है। हर लड़की की यही चाहत होती है कि उसका पति वो दिन और खास बनाए ताकि उन्हें भी पूरी लाइफ पहला करवाचौथ याद रहे। अब भई ऐसा नहीं है कि आप इस दिन के लिए ढेर सारे पैसे खर्चे बल्कि अगर आप अपनी पत्नी के लिए छोटी-छोटी चीजें भी करेंगे तो भी उसका यह दिन खास हो जाएगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि पैसे खर्च किए बिना आप कैसे अपनी वाइफ के लिए दिन खास बना सकते हैं। 

PunjabKesari

1. एक साथ रखें व्रत 

करवाचौथ पर महिलाएं ही अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं लेकिन क्यों न आप भी अपनी वाइफ की लंबी उम्र के लिए उसके साथ व्रत रखें। ऐसा करने से आप अपनी वाइफ को स्पेशल फील करवा सकते हैं। अपनी पत्नी के साथ सुबह उठे उसके साथ व्रत रखें इससे आपका पहला करवा चौथ बेहद यादगार होगा। 

2. अपने हाथों से करें पत्नी का मकेअप

PunjabKesari

करवा चौथ के दिन महिलाएं पूजा पाठ करने के लिए शाम को तैयार होती हैं। ऐसे में अगर आप अपनी पत्नी का मेकअप खुद अपने हाथों करेंगे तो आपकी पत्नी बेहद खुश होगी। 

3. उस दिन लें काम से छुट्टी 

पहला करवा चौथ पर तो आप को अपनी वाइफ के साथ ही सेलीब्रेट करना चाहिए। इस दिन आप दोनों प्यार भरी बातें करें। एक दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करें। बाहर घूमने जाएं एक दूसरे से अपने दिल की बातें कहें। इससे आप अपने पहले करवाचौथ को और खास बना सकते हैं। 

4. वाइफ को दें सरप्राइज 

PunjabKesari

पहले करवाचौथ पर जरूरी नहीं कि आप उन्हें मंहगे फूल या कार्ड दें बल्कि अपनी पत्नी को ऐसा यूनीक गिफ्ट दें जो उसे हमेशा याद रहे। जैसे कि अपनी वाइफ के लिए रात को कैंडल लाइट डिनर का सरप्राइज प्लॉन करें।  अपना रूम भी सजा सकते हैं और अपनी वाइफ के साथ केक भी कट कर सकते हैं। 

5. अपने हाथों से पत्नी के लिए बनाए खाना 

पत्नी के दिन को और खास बनाने के लिए अपनी वाइफ के लिए स्पेशल अपने हाथों से डिश तैयार करें। आपकी पत्नी अगर आपके लिए पूरा दिन व्रत रख रही है तो आप का भी फर्ज है कि आप उसे स्पेशल फील करवाने के लिए हर काम करें।

Related News