02 DECWEDNESDAY2020 6:07:02 AM
Nari

19 साल छोटी मान्यता ने संजू बाबा की 'परफेक्ट बीवी' बनने के लिए पार की कई मुश्किले

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 29 Oct, 2020 04:47 PM
19 साल छोटी मान्यता ने संजू बाबा की 'परफेक्ट बीवी' बनने के लिए पार की कई मुश्किले

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त पिछले काफी समय से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे लेकिन अब वह ठीक है। पिछले काफी वक्त से संजय की फैमिली बुरे वक्त से गुजर रही थी।  इस मुश्किल भरे वक्त में संजू बाबा की पत्नी मान्यता ने उनका पूरा साथ दिया। कभी वह सोशल मीडिया पर उनके साथ तस्वीर शेयर कर उनका हौंसला बढ़ाती तो कभी उनके लिए मोटिवेटिव पोस्ट लिखती। मान्यता को देखकर अक्सर लोगों के मन में यह सवाल आता है कि आखिर संजय दत्त ने उनमें ऐसा क्या देखा जो वह अपना दिल उनपर हार बैठे। तो चलिए इस पैकेज में हम आपको वही बताते हैं।

पोस्ट शेयर कर किया दर्दनाक पलों का जिक्र

जैसे कि सब लोग जानते हैं कि संजय दत्त की जिंदगी में कई उताव-चढ़ाव आए लेकिन एक्टर और उनकी पत्नी मान्यता ने हर मुश्किल का सामना डट कर किया फिर चाहे वो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी हो या संजू बाबा का जेल जाना। हर मुश्किल घड़ी में मान्यता ने अपने पति का पूरा साथ दिया। हाल में ही मान्यता ने उन्हीं दर्दनाक पलों का जिक्र किया। मान्यता ने पोस्ट शेयर कर लिखा, 'जीवन में कई कठिनाइयों को हमने पार किया। लेकिन जब हमें लगा कि आखिरकार अब सब सही है, तो जीवन ने एक और चुनौती दे दी। लेकिन एक बार फिर संजय ने यह साबित कर दिया है कि सबसे खराब स्थिति को भी बहुत आसानी से जीता जा सकता है। वास्तव में, संजू जैसा कोई नहीं है, आपने मुझे सिखाया कि कठिन समय में भी कैसे मुश्किलों से निपटा जाता है।’

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Dedicating this Dusshera to someone who has been such an inspiration not only to me, but to so many others. Life has thrown many difficulties at him, but he has always fought back with patience, grace and love. And when we thought we finally had peace, life threw yet another challenge. Today he has once again proven that a positive mind can win and conquer the worst situation with resilience and courage! There is truly no one like you Sanju, you taught me when the going gets tough, only the tough gets going. You are my strength, my pride, My Ram!! #vijayadashami bhava!! Wishing everyone peace and prosperity #love #grace #positivity #dutts #beautifullife #thankyougod 🙏

A post shared by Maanayata Dutt (@maanayata) on Oct 25, 2020 at 12:35am PDT

मान्यता का मानना है कि उनके पति संजय उनकी स्ट्रेंथ(Strength) है। संजय के साथ होने से वह हर बुरी स्थिति को पार कर सकती है। एेसी ही स्थिति तब आई थी जब संजय ने अपने से 19 साल छोटी मान्यता से शादी की थी। उस वक्त लोगों का कहना था कि यह शादी कुछ ही देर टिकेगी। क्योंकि दोनों के बीच उम्र का फासला था  जिससे इनके बीच बेहतर तालमेल नहीं होगा। मान्यता ने इन सब बातों की कभी परवाह नहीं की। वह संजय दत्त के बुरे वक्त में ढाल की तरह उनके साथ खड़ी रही जोकि हर पत्नी का फर्ज होता है।

पति के साथ बच्चों का भी रखा पूरा ख्याल 

पति संजय का ध्यान रखने के साथ-साथ मान्यता ने बच्चों का भी पूरा ख्याल रखा। अपने जुड़वा बच्चों के साथ-साथ उन्होंने संजय दत्त की बेटी त्रिशला को भी भरपूर प्यार दिया जिसकी वह हकदार हैं। अक्सर देखा जाता है कि दूसरी पत्नी आने के बाद बच्चों में फर्क दिखना शुरु हो जाता है लेकिन इनके परिवार में एेसा नहीं हुआ। मान्यता दत्त और त्रिशला दत्त एक-दूसरे संग एक शानदार बॉन्डिंग शेयर करते हैं। ये दोनों मां-बेटी से ज्यादा अच्छे दोस्त है.

संजय और मान्यता के रिश्ते की खास बात यह है कि दोनों कभी भी अपने विचार एक-दूसरे पर नहीं थोपते। ना ही संजय ने कभी मान्यता को कहा कि वह त्रिशला से अच्छे संबंध बनाए। उम्र का फासला भी इन दोनों के रिश्ते के बीच नहीं आ पाया। शादी के इतने साल भी इस कपल के बीच प्यार बरकरार है।

भगवान करें मान्यता औऱ संजय दत्त की जोड़ी एेसे ही बनी रहें। 


 

Related News