27 APRSATURDAY2024 3:47:28 PM
Nari

OTT रानी की आप नहीं जानते होंगे BackGround कहानी, Web Series की सबसे महंगी एक्ट्रेस

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 16 Jan, 2024 03:15 PM

बॉलीवुड की बोल्ड-बिंदास एक्ट्रेस में राधिका आप्टे का नाम भी शामिल है। अपनी एक्टिंग स्किल के साथ-साथ वह बेबाक ब्यानों को लेकर भी सुर्खियों में रहती हैं। इस समय वह एयरपोर्ट के एयरोब्रिज वाक्या को लेकर लाइमलाइट में हैं, जहां वह काफी समय  बंद रही और इससे जुड़ा उन्होंने एक वीडियो शेयर किया। 

एक वेब सीरिज के लिए लेती हैं 4 करोड़ रुपये

राधिका आप्टे को OTT की रानी कहते हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस वहीं है और कहा जाता है कि वह एक वेब सीरीज के लिए 4 करोड़ रु. चार्ज करती हैं। वहीं उनकी नेटवर्थ की बात करें तो वह करीब 67 करोड़ रु. बताई जाती हैं जो राधिका ने अपने हुनर के दम पर अकेले कमाई है।  चलिए, राधिका आप्टे के बारे में कुछ और खास बातें आपको बताते हैं।

PunjabKesari

अपनी एक्टिंग स्किल के लिए फेमस राधिका आप्टे एक नहीं कई भाषाओं में की गई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। हिंदी, मराठी, मलयालम, तेलगु, बंगाली और तमिल इन सब फिल्मों में वह दिखती हैं क्योंकि राधिका, डिफरैंट कल्चर और भाषाओ को बहुत ही जल्दी adopt कर लेती हैं।  इन्होने बॉलीवुड में एंट्री शाहिद कपूर के साथ “वाह लाइफ हो तो ऐसी” फिल्म से की। फिल्म फोबिया में भी वह काफी पसंद की गई। इसमे राधिका ने अपनी एक्टिंग को निखारने के लिये बहुत मेहनत की। फिल्मों में आने के पहले राधिका ने कई सारे प्ले और थिएटर में काम किया है।

काफी पढ़ी लिखी हैं राधिका आप्टे

वैसे देखा जाता है कि फिल्मी कलाकार करियर बनाने के लिए पढ़ाई बीच में ही छोड़ देते हैं लेकिन राधिका इसके उल्ट है। राधिका काफी पढ़ी लिखी एक्ट्रेस हैं और उनकी फैमिली भी वेल एजुकेटेड रही है। राधिका तमिलनाडु के वेल्लोर में 7 सिंतबर 1985 में पैदा हुई और वहीं से उन्होंने शुरुआती पढ़ाई की। बाद मे वह पुणे चली गई थी। उनके पिता चारुदत्त आप्टे डॉक्टर हैं। पुणे शहर के एक वह बहुत ही प्रतिष्ठित न्यूरोसर्जन होने के साथ-साथ सहयाद्रि हॉस्पिटल के चेयरमेन भी है और मां एक हाउस वाइफ हैं। राधिका के एक भाई भी है। फिर पुणे के ही फर्ग्युसन काॅलेज से राधिका ने एकनाॅमी और मेथ्स में ग्रेजुएशन किया।

PunjabKesari

शुरु से ही थी ड्रामा-थिएटर में रुचि

राधिका का शुरु से ही रूझान-ड्रामा और थिएटर में रहा। पढ़ाई के साथ-साथ उन्होंने ड्रामा-थिएटर भी किया और घर वालों ने उन्हें अपना हर तरह का सपोर्ट भी दिया। वह कत्थक डांस की ट्रैनिंग भी लेती रही। उन्होंने कंटेम्पररी डांस में भी लंदन के Trinity Laban Conservatoire of Music and Dance (London England) से ट्रेनिंग ली,  वहीं पर बेनेडिक्ट टेलर से उनकी मुलाकात हुई जो पेशे से म्यूजिशियन हैं। सन 2012 मे वें विवाह बंधन में बंध गई हालांकि दोनों काफी समय तक लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रही। पेंडेमिक से पहले साल 2020 तक यानी करीब 9 साल तक वे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहे हालांकि अब राधिका अब अपना ज्यादा समय लंदन में बिताती हैं।

PunjabKesari
 

Related News