28 APRSUNDAY2024 7:22:36 AM
Nari

पंजाबी कुड़ी है Shahrukh Khan की पत्नी Gauri, जानिए किस परिवार से रखती हैं ताल्लुक

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 18 Dec, 2023 04:10 PM
पंजाबी कुड़ी है Shahrukh Khan की पत्नी Gauri, जानिए किस परिवार से रखती हैं ताल्लुक

बॉलीवुड किंग शाहरूख खान का पूरी दुनिया में अलग ही रुतबा है ये बात तो सब जानते हैं लेकिन अगर किंग खान अपनी अलग पहचान रखते हैं तो उनकी क्वीन भी किसी से कम नहीं है। जी हां, गौरी खान ने इंटीरियर डैकोर की फील्ड में अपना अलग नाम बनाया है। वह बॉलीवुड की सक्सेसफुल इंटीरियर डिजाइनर हैं जो अब तक कई स्टार्स का आशियाना सजा चुकी हैं।अक्सर उन्हें बी-टाउन पार्टीज में देखा जाता है। एक सक्सेसफुल बिजनेसवुमन की पहचान रखने वाली गौरी के पास खुद की करोड़ों की संपत्ति है। शाहरूख और गौरी के तीन बच्चे हैं जिनके बारे में ज्यादातर लोग जानते ही है लेकिन गौरी की बैकग्राउंड स्टोरी क्या है और वह किस परिवार से ताल्लुक रखती है? इस बारे में बहुत कम लोग जानते हैं तो चलिए इस पैकेज में आपको गौरी छिब्बर के बारे में ही बताते हैं जो शादी के बाद गौरी खान बन गई।

गौरी छिब्बर से बनी गौरी खान

गौरी खान हिंदू पंजाबी फैमिली से ताल्लुक रखती हैं और शादी से पहले उनका नाम गौरी छिब्बर था और शादी के बाद वह गौरी खान बन गई। दिल्ली में जन्मी गौरी खान का पालन-पोषण और शुरूआती पढ़ाई लिखाई सब दिल्ली से ही हुई। उन्होंने लेडी श्रीराम कॉलेज से हिस्ट्री में ग्रेजुएशन किया और ग्रेजुएशन के बाद गौरी खान ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया।

PunjabKesari

ऐसे हुई थी किंग खान संग प्यार की शुरुआत 

गौरी के पिता कर्नल रमेश चंद्र छिब्बर इंडियन आर्मी में थे और मां सविता छिब्बर हाउस वाइफ रहीं। गौरी खान का एक भाई है जिसका नाम विक्रांत छिब्बर है। गौरी महज 14 साल की थी जब पहली बार उन्होंने शाहरुख को देखा था। पहली नजर में शाहरुख को गौरी पसंद आ गई थी लेकिन वह इतने शर्मीले थे कि उन्हें गौरी को प्रपोज करने में ही काफी समय लग गया था। 3 बार मिलने के बाद गौरी से शाहरुख ने उनका मोबाइल नंबर लिया था। दोनों का रिश्ता 8 साल चला। उसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया हालांकि गौरी का परिवार इस शादी के खिलाफ था। सबसे बड़ी वजह दोनों का धर्म अलग -अलग होना था लेकिन बावजूद इसके दोनों एक दूसरे से शादी करने के लिए अड़े रहे। उनकी इस जिद्द के सामने परिवार को भी हार माननी पड़ी और वह शादी के लिए राजी हो गए।

PunjabKesari

इतना है गौरी खान का नेटवर्थ 

शाहरूख और गौरी ने एक-दूसरे का साथ हमेशा ही निभाया। हर मोड़ पर दोनों एक साथ ही रहे। जहां शाहरूख फिल्मी पर्दे पर हिट रहे, वहीं गौरी फेमस इंटीरियर डिजाइनर के रूप में एक्टिव रहीं। अपने घर मन्नत को भी वह खुद ही रेनोवेट कर चुकी हैं। इन कामों से वह खुद करोड़ों रू. कमाती हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, गौरी खान की नेट वर्थ करीब 1600 करोड़ रुपए से भी अधिक है। गौरी फिल्म निर्माता भी है। साल 2017 में गौरी खान डिज़ाइन्स नाम से एक डिज़ाइन स्टूडियो भी शुरू कर चुकी हैं। वहीं पति के साथ मिलकर फेमस प्रोडक्शन हाउस रेड चिल्ली एंटरटेनमेंट भी चला रही हैं।

PunjabKesari

उस समय हिंदू लड़की ने मुस्लिम लड़के से शादी की तो लगा था कि ये रिश्ता लंबा समय नहीं चलेगा लेकिन गौरी और शाहरुख ने अपना रिश्ता बखूबी निभा कर साबित कर दिया की इसके लिए प्यार और लॉयल्टी की जरूरत होती है जो दोनों ने बखूबी निभाई।
 

Related News